logo-image

जावेद अख्तर का ट्वीट हुआ वायरल, बोले- हां मैं मस्जिदों को बंद करने...

बॉलीवुड के फेमस लेखक और गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना रिएक्शन दिया है

Updated on: 02 Apr 2020, 03:49 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से निकले तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के लोग अब देशभर में कोरोना वायरस के कैरियर का काम कर रहे हैं. दरअसल, दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज में तबलीगी जमात में हिस्सा लेने के लिए 2 हजार से ज्यादा लोग आए थे, इनमें से कई लोग विदेशों से भी आए थे. इस जमात के लोगों में से 100 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं.

ऐसे में अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष ताहिर महमूद (Tahir Mahmood) ने दारुल उलूम देवबंद (Darul ulum Deoband) से कहा था है कि जब तक कोरोना वायरस (Corona Virus) देश के लिए एक बहुत बड़ा संकट है तब तक सभी मस्जिदों को बंद करने के लिए फतवा जारी करें.

यह भी पढ़ें: तबलीगी जमात पर आया ए आर रहमान का रिएक्शन, बोले- धार्मिक स्थानों पर एकत्रित...

इस पर बॉलीवुड के फेमस लेखक और गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना रिएक्शन दिया है. जावेद अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हां, मैं फतवे की इस मांग का समर्थन करता हूं, इसलिए नहीं क्योंकि मुझे उनके मार्गदर्शन की जरूरत है. लेकिन मैं यह जानना चाहता हूं कि इस मुद्दे पर उनका स्पष्ट रुख क्या है. न ज्यादा न कम.'

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से जंग में आगे आए अजय देवगन, दान में दी बड़ी रकम

वही इस ट्वीट से पहले भी जावेद अख्तर ने ताहिर महमूद (Tahir Mahmood) को लेकर एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा, 'ताहिर महमूद साहब एक विद्वान और अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष ने दारुल उलूम देवबंद से कहा है कि जब तक कोरोना संकट है तब तक सभी मस्जिदों को बंद करने के लिए फतवा दें. मैं उनकी मांग का पूरी तरह से समर्थन करता हूं. अगर काबा और मदीना में मस्जिदों को बंद किया जा सकता है तो भारतीय मस्जिदों को क्यों नहीं.'

जावेद अख्तर (Javed Akhtar) के दोनों ही ट्वीट सोशल मीडिया पर सुर्खियों में हैं, वहीं लोग इस पर अपना रिएक्शन भी दे रहे हैं. बता दें कि बॉलीवुड के कई सितारे तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) की इस हरकत पर अपने रिएक्शन दे चुके हैं. देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं वहीं इससे मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा हैं.