logo-image
लोकसभा चुनाव

Javed Akshtar Fees: डंकी का एक गाना लिखने जावेद अख्तर ने ली मोटी रकम, जानें फीस

Shah Rukh Khan Dunki: शाहरुख खान की हालिया रिलीज फिल्म डंकी को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. इसके गाने भी ब्लॉकबस्टर हिट हो गए हैं.

Updated on: 31 Dec 2023, 05:28 PM

नई दिल्ली:

Javed Akshtar Fees: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की हालिया रिलीज फिल्म डंकी काफी चर्चा में रही है. इस फिल्म की कहानी और स्टार कास्ट को लेकर दर्शकों में एक्साइटमेंट बनी हुई है. फिल्म के गाने भी लोगों की जुबान पर चढ़ गए हैं. राजकुमार हिरानी के निर्देशन बनी इस फिल्म का एक गाना निकले हम कभी घर से भी काफी पॉपुलर गया है. फिल्म के आखिर में आने वाला ये गाना दर्शकों को झकझोर देता है. इस गाने के बोल मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने लिखे हैं. हाल ही में खबर आई है कि जावेद अख्तर ने गाना लिखने के लिए मोटी रकम वसूल की है. इसके साथ वो फिल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे लिरिक्स राइटर बन गए हैं. 

ट्रेड एनालिस्ट और फिल्म क्रिटिक कोमल नाहटा ने अपनी मैगजीन फिल्म इंफॉर्मेशन में खुलासा किया कि शाहरुख खान स्टारर फिल्म डंकी का गाना निकले द कभी हम घर से लिखने के लिए जावेद अख्तर ने 25 लाख रुपये लिए थे. उन्होंने लिखा, “एक गाने के लिए 25 लाख आज तक किसी भी गीतकार द्वारा ली जाने वाली रिकॉर्ड फीस होगी.'' हाल ही में एक स्टेज शो 'मैं कोई ऐसा गीत गाऊं' में जावेद अख्तर ने इस बात की पुष्टि की थी. 

यह भी पढ़ें Arbaaz Khan-Sshura Khan: घुटनों के बल बैठ अरबाज खान ने किया था प्रपोज, तब शादी के लिए मानी थीं शूरा खान

अनुभवी गीतकार ने यह भी खुलासा किया कि वह शाहरुख खान अभिनीत डंकी के लिए कैसे बोर्ड पर आए. उन्होंने बताया कि वह आम तौर पर एक फिल्म में केवल एक गीत नहीं लिखते हैं, लेकिन राजू हिरानी ने जोर देकर कहा कि वह केवल एक ट्रैक के लिए गीत लिखें. “उन्होंने कहा, ‘ये गाना आपके अलावा कोई नहीं लिख सकता’ मैंने फिर उनके सामने अपनी कुछ अनुचित शर्तें रखीं.''

फिल्म डंकी पंजाब के छोटे से गांव लाल्टू में हार्डी (शाहरुख खान) और उसके दोस्तों की कहानी है. ये सभी दोस्त बेहतर अवसरों के लिए लंदन जाना चाहते हैं. कोचिंग लेने के बावजूद वे आप्रवासन परीक्षा में फेल हो जाते हैं. निडर होकर, वे अवैध रूप से इंग्लैंड में घुसने करने का प्रयास करते हुए पकड़े जाते हैं. इसी को डंकी बताया गया है. 2 घंटे और 41 मिनट की फिल्म हंसने-हंसाने के साथ दर्शकों को रुला भी देती है.  फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज़ हुई थी.