logo-image

Janmashtami 2022: जब लोगों को टीवी के इन सितारों में नजर आई मनमोहक कृष्ण की छवि, फिर इस तरह से जन्माष्टमी मनी

तो चलिए जानते हैं उन मशहूर कलाकारों को जिन्होंने श्रीकृष्ण (Janmashtami 2022) का किरदार निभाकर देशभर में अपनी एक अलग छवि बनाई है.

Updated on: 19 Aug 2022, 10:43 AM

नई दिल्ली :

भारत एक ऐसा देश है जहां सभी त्योहारों और धर्मों को बराबर महत्व दिया जाता है. आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtami 2022) है, जो देशभर में बड़ी ही धूमधाम से मनाई जाती है. आज का दिन कान्हा के भक्तों के लिए बहुत ही खास है, क्योंकि आज लल्ला यानि हमारे श्रीकृष्ण का अवतरण पृथ्वी लोक में हुआ था. कृष्ण का अर्थ मतलब संपूर्ण. हर कोई कन्हैया जी के जन्म की खुशियां मना रहा है. श्रीकृष्ण इतने ज्यादा मनमोहक हैं कि उनके रूप को देखकर कोई भी अपना सुधबुध खो सकता है. वो 16 कलाओं से निपुण हैं. उनकी कलाओं का कोई भी बखान करता है या किरदार के तौर पर खुदको पेश करता है, तो उसके अंदर भी मानों भगवान श्रीकृष्ण की छवि नजर आने लगती है, तो चलिए जानते हैं उन मशहूर कलाकारों को जिन्होंने श्रीकृष्ण का किरदार निभाकर देशभर में अपनी एक अलग छवि बनाई है. इन किरदारों को इतनी प्रसंसा मिली की इनके कई फैंस इन्हें ही भगवान समझकर पूजने लगे...आइए जानते हैं इन खूबसूरत सितारों को...

सर्वदमन बनर्जी 

सर्वदमन बनर्जी टीवी पर श्री कृष्ण बनने वाले शुरुआती एक्टर्स में से एक हैं. उन्होंने रामानंद सागर के वर्ष 1993 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुए धारावाहिक 'कृष्णा' में भगवान कृष्ण का रोल प्ले किया था.  बता दें कि इससे पहले कुछ फिल्मों में भी वह पौराणिक किरदार निभा चुके थे.

सौरभ राज जैन

एक्टर सौरभ राज जैन ने भी श्रीकृष्ण का किरदार अदा करके खूब सफलता पाई.  वह वर्ष 2013 में स्टार प्लस प्रसारित हुए 'महाभारत' में कृष्ण के रोल में नजर आए. साथ इस शो को नए जमाने के दर्शकों ने पसंद किया. 

सुमेध मुद्गलकर

चर्चित पौराणिक शो 'राधाकृष्ण' में भगवान कृष्ण के किरदार में सुमेध मुद्गलकर काफी पसंद किए गए. स्टार भारत का यह शो राधा और श्रीकृष्ण की प्रेमकहानी पर आधारित था. शो में सुमेध जहां कृष्ण के रोल में नजर आए, वहीं राधा के किरदार में मल्लिका सिंह नजर आईं. इस धारावाहिक से सुमेध के छोटे-छोटे क्लिप्स सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल होते हैं.