logo-image

जाह्नवी कपूर ने कहा- मैंने अपना सब कुछ लगा दिया...

फिल्म में रणवीर सिंह, विक्की कौशल, करीना कपूर खान, अनिल कपूर, आलिया भट्ट, विक्की कौशल और भूमि पेडनेकर भी हैं

Updated on: 02 Jan 2020, 06:31 PM

नई दिल्ली:

करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म 'धड़क' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) का कहना है कि वह जानती हैं कि वह अपनी पहली फिल्म "धड़क" से कई लोगों का दिल नहीं जीत पाई. जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) ने 2018 में "सैराट" के हिंदी रीमेक के साथ अपनी शुरुआत की थी.

एक साल के अंतराल के बाद वह इस साल कई फिल्मों में दिखाई देंगी जिनमें ज़ोया अख्तर की हॉरर शॉर्ट फिल्म "घोस्ट स्टोरीज़", बायोपिक "गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल" (Gunjan Saxena The Kargil Girl) और हॉरर-कॉमेडी फिल्म "रूहीआफ्जा" शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: वरुण धवन की गोद में नजर आईं सारा अली खान, देखें Coolie No. 1 की तस्वीर

View this post on Instagram

Ghost Stories 👻 now on Netflix!

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) on

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) ने मीडिया से कहा, 'मैं आने वाली फिल्मों को लेकर बहुत उत्साहित हूं. मैंने अपना सबकुछ लगा दिया है क्योंकि मुझे लगता है कि कहीं न कहीं बहुत मेहनत करने के बाद भी मैं “धड़क” से लोगों का दिल नहीं जीत पायी. मैं उससे निराश नहीं हूं और वास्तव में जितना मैंने सोचा था, इस फिल्म ने उससे अधिक दिया है.'

View this post on Instagram

👻

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) on

जाह्नवी इस साल करण जौहर की फिल्म "तख्त" भी शुरू करेंगी. फिल्म में रणवीर सिंह, विक्की कौशल, करीना कपूर खान, अनिल कपूर, आलिया भट्ट, विक्की कौशल और भूमि पेडनेकर भी हैं. जाह्नवी कहती हैं कि आने वाली फिल्मों को लेकर वह बहुत उत्साहित हैं. उन्होंने कहा,"यह फिल्म ऐसी पृष्ठभूमि में बुनी गई है जो मुझे बचपन से ही आकर्षित करती थी. मुझे पाकीजा, उमराव जान, मुगल-ए-आजम जैसी फिल्मों हमेशा काफी पसंद रही हैं. मुझे मुगल इतिहास बहुत पस‍ंद है. इस फिल्म का हिस्सा बनना एक सपने जैसा है.'

यह भी पढ़ें: नुसरत जहां का वीडियो हुआ Viral, खास अंदाज में फैंस को दी New Year की बधाई

"गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल" (Gunjan Saxena The Kargil Girl) के बारे में बात करें तो ये फिल्म इंडियन एयरफोर्स में फ्लाइट लेफ्टिनेंट रह चुकीं गुंजन सक्सेना की बायॉपिक है. उन्हें कारगिल गर्ल के नाम से जाना जाता है. गुंजन सक्सेना अब रिटायर हो चुकी हैं. गुंजन ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद उन्होंने महिला पायलटों की भर्ती के लिए अप्लाई किया और एसएसबी पास कर वायुसेना में शामिल हो गईं.

गुंजन 1999 में युद्ध क्षेत्र में प्रवेश करने वाली पहली महिला लड़ाकू विमान चालकों में से एक थीं. 1999 में जब करगिल युद्ध हो रहा था तो वायुसेना को पायलटों की तत्काल जरूरत थी और भारतीय वायुसेना ने महिला पायलटों को बुलाया. उस समय सबसे आगे गुंजन सक्सेना थीं. गुंजन को उनकी वीरता, साहस के लिए शौर्य पुरस्कार से नवाजा जा चुका है.

(इनपुट- आईएएनएस से)