logo-image

Janhvi Kapoor: आने वाला है जाह्नवी कपूर का जन्मदिन, जानें उनकी फिल्मी जर्नी

Janhvi Kapoor : जाह्नवी कपूरी ने अपने छोटे समय में ही बड़े नाम बनाया है और उन्हें उनकी अदाकारी और रंगीन पर्सनैलिटी के लिए प्रशंसा मिली है. वह अपनी अद्भुत अभिनय के साथ-साथ संगीत और फैशन की भी प्रेमी हैं.

Updated on: 29 Feb 2024, 03:52 PM

नई दिल्ली:

Janhvi Kapoor Birthday : जाह्नवी कपूर ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2018 में फिल्म धड़क से की थी. तब से, उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल, रूही, गुड लक जैरी और मिली शामिल हैं. जाह्नवी कपूर एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जो हिंदी सिनेमा में अपने अदाकारी के लिए प्रसिद्ध हैं. वह 6 मार्च, 1997 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में जन्मी थी. जाह्नवी ने अपनी अभिनय करियर की शुरुआत 2018 में फिल्म "धड़क" के साथ की, जो करण जौहर के द्वारा उत्पादित थी. इस फिल्म में उन्होंने अपने अभिनय से प्रशंसा प्राप्त की और उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड में "नयी अभिनेत्री" का पुरस्कार भी मिला. जाह्नवी कपूरी ने अपने छोटे समय में ही बड़े नाम बनाया है और उन्हें उनकी अदाकारी और रंगीन पर्सनैलिटी के लिए प्रशंसा मिली है. वह अपनी अद्भुत अभिनय के साथ-साथ संगीत और फैशन की भी प्रेमी हैं. उनका आगामी काम में भी बड़ा उत्साह है और उन्हें फिल्म उद्योग में एक विशेष स्थान बनाने का सपना है. यहां जान्हवी कपूर की फिल्मों की एक संक्षिप्त यात्रा है:

धड़क (2018)

धड़क 2016 की मराठी फिल्म सैराट की हिंदी रीमेक है. इस फिल्म में जान्हवी कपूर ने पारो नाम की एक लड़की की भूमिका निभाई है, जो एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है. वह रणबीर कपूर द्वारा अभिनीत एक अमीर लड़के से प्यार करती है. फिल्म में दोनों के बीच प्यार और सामाजिक प्रतिबंधों के बीच संघर्ष को दिखाया गया है.

गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल (2020)

गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल 1999 के कारगिल युद्ध में भारतीय वायु सेना की पहली महिला लड़ाकू पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपिक है. इस फिल्म में जान्हवी कपूर ने गुंजन सक्सेना की भूमिका निभाई है. फिल्म में उनके प्रशिक्षण, युद्ध में उनकी भूमिका और युद्ध के बाद उनके जीवन को दिखाया गया है.

रूही (2021)

रूही एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म में जान्हवी कपूर ने रूही और अफसाना नाम की दोहरी भूमिका निभाई है. रूही एक डरपोक लड़की है, जबकि अफसाना एक चंचल और आत्मविश्वासी लड़की है. फिल्म में दोनों लड़कियों के बीच संघर्ष को दिखाया गया है.

गुड लक जैरी (2022)

गुड लक जैरी एक क्राइम कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म में जान्हवी कपूर ने जैरी नाम की एक लड़की की भूमिका निभाई है, जो एक ड्रग डीलर बन जाती है. फिल्म में जैरी के जीवन और उसके द्वारा किए जाने वाले संघर्षों को दिखाया गया है.

मिली (2023)

मिली एक सर्वाइवल थ्रिलर फिल्म है. इस फिल्म में जान्हवी कपूर ने मिली नाम की एक लड़की की भूमिका निभाई है, जो एक रेफ्रिजरेटर में फंस जाती है. फिल्म में मिली के बचने के संघर्ष को दिखाया गया है.

जान्हवी कपूर ने अपनी फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों और आलोचकों का ध्यान आकर्षित किया है. वह एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं और उनसे भविष्य में भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है.