logo-image

Jackie Shroff Networth: झुग्गी-झोपड़ी में रहते थे जैकी श्रॉफ, बॉलीवुड ने बदली किस्मत और आज हैं करोड़पति

Jackie Shroff Networth: जैकी श्रॉफ आज 1 फरवरी अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर चलिए जानते हैं उनकी नेट वर्थ के बारे में.

Updated on: 01 Feb 2024, 12:48 PM

New Delhi:

Jackie Shroff Networth: जैकी श्रॉफ सिर्फ बॉलीवुड स्टार नहीं हैं. वह एक ऐसे शख्स भी हैं जिन्हें न सिर्फ बड़े सेलेब्स बल्कि मुंबई के लोग लोग भी जानते हैं.  ऐसा इसलिए है क्योंकि वह अक्सर कठिन समय में जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा मौजूद रहते हैं. आज 1 फरवरी  को जैकी श्रॉफ अपना जन्मदिन मना रहे हैं. दिग्गज एक्टर जैकी श्रॉफ आज 67 साल (Jackie Shroff Birthday) के हो गए हैं. मूल रूप से जयकिशन काकूभाई श्रॉफ या सराफ के नाम से जाने जाने वाले जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी 1957 को बॉम्बे में काकूभाई हरिभाई श्रॉफ, एक गुजराती और हुरुन्निसा, एक तुर्कमेनिस्तान, जो कजाकिस्तान से भाग गए थे, के घर हुआ था. बाद में उनके पिता से शादी के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर रीता श्रॉफ रख लिया. 

उनका सिनेमा में सफर भी बेहद शानदार रहा है. एक्शन से भरपूर नाटकों में एक मजबूत नायक की भूमिका निभाने से लेकर समीक्षकों द्वारा प्रशंसित रोमांटिक लीड वाली फिल्मों तक. यह प्रभावशाली है कि कैसे वह लगातार खुद को स्क्रीन पर नया रूप देकर सालों से अपनी पॉपुलैरिटी बनाए रखने में कामयाब रहे हैं. आज अभिनेता के जन्मदिन के मौके पर चलिए जानते हैं उनकी नेट वर्थ के बारे में. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu)

जैकी श्रॉफ की नेट वर्थ
फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म इंडस्ट्री में चार दशक से अधिक समय तक रहने के बाद, जैकी श्रॉफ की कुल संपत्ति 212 करोड़ रुपये है. उनकी कमाई मुख्य रूप से उनके एक्टिंग करियर और उनके ब्रांड एंडोर्समेंट और इवेंट के लिए पब्लिक प्रेजेंस आदि से आती है.  रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अपनी आखिरी फिल्म फोन भूत के लिए 1 करोड़ रुपये की भारी भरकम फीस ली थी, जिसमें उनके साथ कैटरीना कैफ, सिद्धांत चतुवेर्दी और ईशान खट्टर नजर आए थे. 

आलीशान घर में रहते हैं जैकी 
जैकी श्रॉफ के पास बांद्रा में 8-बीएचके समुद्र के सामने वाला अपार्टमेंट है. सालों तक किराए के अपार्टमेंट में रहने के बाद उन्होंने 2021 में मुंबई के खार पश्चिम इलाके में रुस्तमजी पैरामाउंट में यह घर खरीदा. जीक्यू की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस अपार्टमेंट में एक घर की कीमत 5.5-7 करोड़ रुपये से शुरू होती है, और जैकी श्रॉफ के घर की कीमत कथित तौर पर 31.5 करोड़ रुपये है. जैकी श्रॉफ मुंबई में तीन बत्ती के पास एक चॉल में पले-बढ़े. इसलिए, जब उन्होंने इसे बड़ा बना लिया और बहुत सारा पैसा कमाया, तो उन्होंने रियल एस्टेट में निवेश किया. उन्होंने लोनावाला और मावल में फार्महाउस खरीदे और अपने खाली समय का काफी हिस्सा वहां बिताते हैं. 

जैकी का कार कलेक्शन 
4.04 करोड़ रुपये की एक शानदार बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, 1.74 करोड़ रुपये की एक बीएमडब्ल्यू एम5, एक विंटेज जगुआर एसएस 100 जैसी कई शानदार कार रखते हैं जैकी.