logo-image

अपनी मां की ये अंतिम इच्छा पूरी नहीं कर पाए 'इरफान खान'

दिग्गज बॉलीवुड एक्टर इरफान खान (Irrfan khan) ने बुधवार को लंबी बीमारी के बाद इस दुनिया को अलविदा कह दिया. मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इरफान का इलाज चल रहा था. इसे लेकर पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है.

Updated on: 29 Apr 2020, 05:31 PM

नई दिल्ली:

दिग्गज बॉलीवुड एक्टर इरफान खान (Irrfan khan) ने बुधवार को लंबी बीमारी के बाद इस दुनिया को अलविदा कह दिया. मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इरफान का इलाज चल रहा था. इसे लेकर पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है और लोग सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. उनके चाहने वाले इरफान के इस तरह से दुनिया छोड़ कर जाने से दुखी हैं. इरफान से जुड़ी तमाम कहानियां लोग सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- दोस्त का अंतिम संस्कार अपने राज्य में हो, लॉकडाउन में की 3,000 किमी यात्रा

इरफान खान अपने मां की अंतिम इच्छा पूरा नहीं कर सके. दरअसल इरफान खान की मां सईदा बेगम का रमजान के पहले दिन यानी 25 अप्रैल को इंतकाल हो गया था. लॉकडाउन के कारण अपनी मां के इंतकाल में इरफान मुंबई से जयपुर नहीं जा सके.

यह भी पढ़ें- ओलंपिक के लिए कोविड-19 टीके की जरूरत से सहमत नहीं आईओसी अधिकारी

उनकी मां इमरान की सलामती की लगातार दुआएं मांगती रहीं. इरफान के भाई सलमान ने बताया कि उनकी मां की इच्छा थी कि इरफान भाई जल्द से जल्द ठीक हो कर घर लौटें. इरफान ने शनिवार को मुंबई में रहते हुए वीडियो कॉल के जरिए अपनी मां के अंतिम दर्शन किए थे.

सुपुर्द-ए-खाक किए गए इरफान

लॉकडाउन में इरफान खान का निधन हुआ है, इसलिए नियमों का कड़ाई से पालन किया गया. मुंबई के वर्सोवा में स्थित कब्रिस्तान में इरफान खान को सुपुर्द-ए-खान किया गया. उनके जनाजे में सिर्फ 20 लोग शामिल हुए हैं. जानकारी के अनुसार, करोड़ों दिलों पर राज करने वाले इरफान खान की अंतिम यात्रा में केवल 20 लोगों को जाने की इजाजत मिली, इसलिए उनके जनाजे में सिर्फ इतने लोग ही शामिल हो पाए. हालांकि, इरफान का फैन बेस बहुत बड़ा है, इसलिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी गई. बॉलीवुड स्टार्स की अंतिम यात्रा में आम तौर पर ढेरों बॉलीवुड सितारे शरीक होते हैं, लेकिन इरफान की विदाई में ऐसा देखने को नहीं मिला.