News Nation Logo
Banner

आप पर भी चढ़ा है IPL का फीवर, तो देखें क्रिकेट पर आधारित ये फिल्में

देश का सबसे बड़ा फेस्टिवल आईपीएल (Indian Premier League 2022) 26 मार्च से ही शुरू हो चुका है. लोगों पर फिलहाल क्रिकेट का फीवर चढ़ा हुआ है. ऐसे में अगर आप क्रिकेट के साथ-साथ फिल्मों के भी दीवाने हैं. तो हम आपके लिए लाए हैं क्रिकेट पर आधारित फिल्में.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 04 Apr 2022, 07:45:04 PM
pravin

आईपीएल के त्योहार में देखें ये बेहतरीन फिल्में (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

देश का सबसे बड़ा फेस्टिवल यानी इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2022) 26 मार्च से ही शुरू हो चुका है. ऐसे में लोगों पर फिलहाल क्रिकेट का फीवर चढ़ा हुआ है. लेकिन अगर आप क्रिकेट प्रेमी होने के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों के भी दीवाने हैं, तो हम आपके लिए क्रिकेट पर आधारित कुछ बॉलीवुड फिल्में लेकर आए हैं. सिनेमा जगत में क्रिकेट पर कई फिल्में बनी हैं. जिन्हें देखकर लोग उतना ही इंज्वॉय करते हैं, जितना कि मैदान पर मौजूद इंसान. इतना ही नहीं, फिल्मों में आपको लेजेंड्री क्रिकेटर्स की पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानने को मिलता है. तो चलिए शुरू करते हैं-

एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी
अगर बात हो क्रिकेट पर आधारित बॉलीवुड फिल्मों की तो 'एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' (MS Dhoni : The Untold Story) का नाम हर किसी के दिमाग में सबसे पहले आता है. जिसमें दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के किरदार में नज़र आए थे. उन्होंने माही के किरदार को बखूबी निभाया. जो लोगों के दिलों पर उतर गया. ये फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी, जिसे नीरज पांडे ने डायरेक्ट किया था.

83
हाल ही में क्रिकेट पर आधारित फिल्म '83' रिलीज हुई थी. जिसने देश-विदेश में खूब लोकप्रियता बटोरी. इस फिल्म में 1983 में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप को दिखाया गया है. जिसमें रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) लीड रोल में थे. उनके अलावा भी कई कलाकारों ने फिल्म में अलग-अलग खिलाड़ी के किरदार निभाए थे. 

अजहर
इस लिस्ट में इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) की फिल्म 'अजहर' (Azhar) का नाम शामिल है. जिसे इमरान हाशमी ने निभाया था. इस फिल्म को टोनी डिसूजा और एंथनी डिसूजा ने डायरेक्ट किया था. यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आयी. जिसने पर्दे पर सफलता हासिल की.

कौन प्रवीण तांबे
फिल्म 'कौन प्रवीण तांबे' (Kaun Praveen Tambe) का नाम सुनकर एक बार को आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर ये प्रवीण तांबे कौन है. आपको बता दें कि तांबे क्रिकेट जगत का जाना-माना नाम हैं. जिसके बारे में इस फिल्म में दिखाया गया है. इस फिल्म में एक्टर श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) क्रिकेटर के रोल में नज़र आए. बता दें कि इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था.

First Published : 04 Apr 2022, 07:45:04 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.