logo-image

Jacqueliene Fitness: 12 सालों से योगा है जैकलीन की फिटनेस का राज, कभी शरीर में आईं थी कुछ दिक्कतें

एक्ट्रेस (Jacqueliene Fernandez) ने इस बारे में आगे बताते हुए, “मैंने इसे भारत आने के बाद ही शुरू किया था, मुझे याद है कि मेरे घर के पास एक योगा क्लास चल रही थी.

Updated on: 21 Jun 2023, 01:14 PM

नई दिल्ली:

जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueliene Fernandez) भी बॉलीवुड की फिट एक्ट्रेसस में से एक हैं. आज अंतराष्ट्रीय योगा दिवस (International Yoga Day) है, ऐसे में हम जैकलीन फर्नांडीज की फिटनेस का सीक्रेट आपके साथ शेयर करते हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान वो कहती हैं, “यह बिना कहे चला जाता है कि योग मेरे जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है, और कुछ ऐसा जो मैं हर दिन करती हूं.  यह मेरे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए काम करती है.”

37 साल की एक्ट्रेस (Jacqueliene Fernandez) ने इस बारे में आगे बताते हुए, “मैंने इसे भारत आने के बाद ही शुरू किया था, मुझे याद है कि मेरे घर के पास एक योगा क्लास चल रही थी और हर दिन सुबह 6 बजे क्लास होती थी. मुझे धीरे-धीरे इसकी लत लगने लगी. यह मेरा दिन शुरू करने का एक बहुत ही शानदार तरीका बन गया. यह मेरी डांस ट्रेनिंग से लेकर वेट लिफ्टिंग तक सब कुछ बैलेंस करता है. यह मुझे लचीला और फुर्तीला बनाता है और मेरे दिमाग को शांत करता है. मुझे लगता है कि प्रतिदिन एक घंटा उपचारात्मक है. मैं अब इसके बिना नहीं रह सकती, क्योंकि हमारा रोज का शेड्यूल काफी बिजी है और ये इसको हाई एनर्जी की जरूरत होती है.'' 

 वह अपने प्रोफेशन में बहुत बेहतर कर रही हैं और वो ये सब बिना तनाव के करती हैं. फर्नांडीज ने आगे कहा, और इसके साथ, जैसे-जैसे आप बड़े होते जाते हैं, आपका पोस्चर भी बिगड़ता जाता है, और यह अपनी अलग-अलग समस्याओं के सेट के साथ आता है. इससे मुझे अपना पोस्टर सही बनाने में मदद मिली.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jacqueliene Fernandez (@jacquelienefernandez)

'फतेह' के लिए कर रही हैं शूट

एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की अगर बात करें तो वो वर्तमान में सोनू सूद के साथ अपनी फिल्म 'फतेह' की शूटिंग कर रहे हैं. उन्होंने फिल्म पर बात करते हुए एक बार उन्होंने कहा था, “कोई विशेष नहीं, लेकिन मुझे बैक बेंड्स बहुत पसंद हैं. मुझे हेडस्टैंड पसंद है, लेकिन मैं अभी भी हैंडस्टैंड में अच्छी नहीं हूं.