logo-image

International Yoga Day: योगा क्वीन हैं मलाइका अरोड़ा, देखें एक्ट्रेस का फिटनेस रुटीन

मलाइका अक्सर सोशल मीडिया पर योगा करते हुए वीडियो शेयर करती हैं. एक्ट्रेस को गोमुख आसन से लेकर वीरभद्रआसन करते देखा जा सकता है.

Updated on: 20 Jun 2023, 07:17 PM

नई दिल्ली:

Malaika Arora Fitness Secret: दुनियाभर में 21 जून 2023 को इंटरनेशल योगा डे मनाया जाएगा. इस साल 9वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है जिसकी थीम वसुधैव कुटुम्बकम के सिद्धांत पर 'वन वर्ल्ड, वन हेल्थ' रखी गई है. इस मौके पर बॉलीवुड की सुपरफिट दीवा एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का जिक्र होना लाजिमी है. मलाइका अपनी हेल्थ और खूबसूरती का राज योगा बताती हैं. एक्ट्रेस को हर रोज जिम जाते स्पॉट किया जाता है. इंटरनेशनल योगा डे पर हम आपको मलाइका के योगा रुटीन के बारे में बता रहे हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)

मलाइका अरोड़ा बी-टाउन की सबसे फिट और ग्लैमरस एक्ट्रेस मानी जाती हैं. यहां तक कि 49 साल की उम्र में मलाइका के सामने यंग एक्ट्रेसेस भी चाय कम पानी हैं. मलाइका काफी फिट और यंग दिखती हैं. और इसका राज योग है. वो हर रोज करती हैं. इंस्टाग्राम पर एक्ट्रेस के योगा वीडियो और तस्वीरें इसका सबूत है. आप भी मलाइका का फिटनेस रुटीन देखकर दंग रह जाएंगे. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)

मलाइका का कहना है कि योग एक सबसे मुश्किल और स्वास्थ्य के लिए जरूरी एक्सरसाइज है. वजन घटान से लेकर चेहरे की सुंदरता के लिए ये जरूरी है. एक्ट्रेस पद्म बालासन, सर्वांगासन, वीरभद्रासन से लेकर हर तरह के आसान करती नजर आती हैं. योगा में मलाइका को महारत हासिल हैं. शिल्पा शेट्टी के बाद मलाइका को योगा क्वीन कहा जाता है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DIVA YOGA (@thedivayoga)

इस तस्वीर में मलाइका सर्वांगासन करती नजर आ रही हैं. टोन्ड हिप्स और लेग्स के लिए ये योगा काफी असरकारक है. ये आसन थायरॉइड को भी दूर करता है. साथ ही महिलाओं में मेनोपॉज के लक्षणों को कम करने में भी मदद करता है.

मलाइका अक्सर सोशल मीडिया पर योगा करते हुए वीडियो शेयर करती हैं. एक्ट्रेस को गोमुख आसन से लेकर वीरभद्रआसन करते देखा जा सकता है. योगा काफी मुश्किल भी होता है इसे सीखने के लिए आपको धैर्य चाहिए होता है. योगा के साथ मलाइका अपनी डाइट का भी पूरा ख्याल रखती हैं.