logo-image

Bharat vs India: बॉलीवुड सितारों को पसंद आया नाम 'भारत', अमिताभ बच्चन, कंगना सहित इन सितारों ने रखी अपनी बात

कई बॉलीवुड सितारों ने इंडिया का नाम बदलने का समर्थन किया है तो बहुत से सेलेब्स ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है. कगंना ने अपने पोस्ट के जरिए इंडिया का मतलब गुलाम बताया है.

Updated on: 06 Sep 2023, 07:36 PM

नई दिल्ली:

देश का नाम (India vs Bharat) बदलने को लेकर सियासी विवाद चल रहा है. 'इंडिया' का नाम भारत (Bharat vs India)रखने पर विचार किया जा रहा है. वहीं अब इस पर कई बॉलीवुड और टीवी सितारों ने भी अपने विचार साझा किए हैं. कई ने इसका समर्थन किया है तो कई ने विरोध किया है. सबसे पहले हम बात करेंगे बॉलीवुड के शहंशाह बिग बी की अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कुछ डायरेक्टली नहीं किया है लेकिन उनके ट्वीट से लग रहा है वो इंडिया का नाम बदलने के समर्थन में हैं. हाल ही में उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, भारत माता की जय.

इंडियन का मतलब गुलाम है-कंगना

साथ ही कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने लिखा, ''महाभारत के समय से, कुरुक्षेत्र के महान युद्ध में भाग लेने वाले सभी राज्य भारत नामक एक महाद्वीप के अंतर्गत आते थे, तो वे हमें इंदु सिंधु क्यों कह रहे थे?? साथ ही भारत नाम इतना सार्थक है, इंडिया का अर्थ क्या है? मैं जानती हूं कि वे रेड इंडियन कहते थे क्योंकि पुरानी अंग्रेजी में इंडियन का मतलब केवल एक गुलाम होता था, उन्होंने हमें इंडियन नाम दिया क्योंकि वह हमारी नई पहचान थी जो हमें अंग्रेजों ने दी थीय पुराने ज़माने की डिक्शनरी में भी इंडियन का मतलब गुलाम बताया जाता था, हाल ही में इसे बदल दिया गया है. यह भी कि यह हमारा नाम नहीं है, हम भारतीय हैं, इंडियन नहीं.

 

देवोलिना भट्टाचार्य ने किया भारत का समर्थन

वहीं इस पर टीवी एक्ट्रेस देवोलिना भट्टाचार्य ने कहा है, इंडिया का नाम पहले से ही भारत है.तो ये नेमिंग क्यों. हम पहले से ही भारतीय हैं.उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा,  भारत हमको जान से प्यारा है. सबसे न्यारा गुलिस्ताँ हमारा है. 

 

आलिया सिद्दीकी ने भी रखी अपनी बात

एक्टर आमिर अली ने भी इस पर अपने विचार शेयर किए. उन्होंने कहा, मुझे भारत नाम भी पसंद है. विश्व स्तर पर पिछले 20 सालों में इंडिया का बड़ा रोल है. इसलिए नाम इंडिया रहना चाहिए.  वहीं नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्स वाइफ आलिया सिद्दीकी ने भी इस पर अपने विचार शेयर किए हैं. उन्होंने कहा, अच्छा लगेगा अगर भारत हो तो