News Nation Logo
Banner

Independence Day 2021: स्वतंत्रता दिवस पर देखें देशभक्ति से लबरेज ये 5 फिल्में

इस मौके पर कई फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होती थीं लेकिन इस बार फिल्में ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं. हाल ही में सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म शेरशाह भी रिलीज हुई है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 14 Aug 2021, 11:38:01 PM
shershah

स्वतंत्रता दिवस पर देखें देशभक्ति से लबरेज ये 5 फिल्में (Photo Credit: फोटो- @kiaraaliaadvani Instagarm)

highlights

  • 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ है
  • इस मौके को लोग खास अंदाज में मनाते हैं

नई दिल्ली:  

Independence Day 2021: इस साल भारत 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा है. इस मौके पर कई फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होती थीं लेकिन इस बार फिल्में ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं. हाल ही में सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म शेरशाह भी रिलीज हुई है जिसे दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं. फिल्म में कारगिल में शहीद हुए विक्रम बत्रा की कहानी दिखाई गई है. स्वतंत्रता दिवस जैसे विशेष पर्व को भारत में स्पेशल अंदाज में मनाया जाता है. इस खास मौके पर आप बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में भी देख सकते हैं जो आपके अंदर देशभक्ति की अलख जगा देंगी. हम आपके लिए देशभक्ति से भरी 5 फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं.

यह भी पढ़ें: Independence Day 2021: स्वतंत्रता दिवस पर देखें देशभक्ति से लबरेज ये Songs

फिल्म- शेरशाह (Shershaah)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra)

निर्माता करण जौहर की यह फिल्म कारगिल युद्ध (1999) के परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन से प्रेरित है. फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया है. फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा लीड रोल में नजर आ रहे हैं. शेरशाह (Shershaah) में कारगिल युद्ध का पूरा अभियान रोचक ढंग से दिखाया गया है.

फिल्म- 'गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor)

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की फिल्म 'गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल' (Gunjan Saxena- The Kargil Girl) स्वतंत्रता दिवस के मौके पर साल 2020 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. 
फिल्म में जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) ने शौर्य चक्र विजेता फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना का किरदार निभाया था. गुंजन सक्‍सेना भारत की वो महिला है जिन्होंने साबित किया कि महिलाएं न सिर्फ पायलट बन सकती है बल्कि जंग के मैदान में अपना लोहा मनवा सकती है. 

फिल्म- राजी

मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म 'राजी' (Raazi) में विक्की कौशल एक पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी की भूमिका में हैं वो वहीं आलिया भट्ट एक कश्मीरी लड़की के किरदार में थीं. फिल्म की कहानी हरिंदर सिक्का की नॉवेल 'कॉलिंग सहमत' पर आधारित है. 

फिल्म- उरी

फिल्ममेकर आदित्य धर के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri: The Surgical Strike) साल 2016 में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को नेस्तानाबूद करने पर आधारित है. फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम सहित कई बड़े कलाकरों ने जबरदस्त अभिनय किया है.

फिल्म- बॉर्डर 

जेपी दत्ता की फिल्म 'बॉर्डर' देशभक्ति की फिल्मों में सबसे पहले आती है.  साल1971 के युद्ध पर आधारित इस फिल्म में सनी देओल, अक्षय खन्ना, जैकी श्रॉफ सुनील शेट्टी, नवीन निच्छल जैसे सितारों की बेहतरीन एक्टिंग आपको देखने को मिलेगी.

First Published : 14 Aug 2021, 11:38:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.