logo-image

VIDEO: जश्न-ए-आजादी पर सलीम-सुलेमान ने बहादुर जवानों को किया ये गाना समर्पित

आजादी के जश्न के मौके पर मशहूर संगीतकार जोड़ी सलीम-सुलेमान ने एक देशभक्ति से भरा गाना रिलीज किया है जो देश के वीर जवानों को समर्पित है।

Updated on: 16 Aug 2017, 07:20 AM

नई दिल्ली:

देशभर में आजादी के 70 साल का जश्न खूब जोरों-शोरों से मनाया जा रहा है। पूरा देश एक नई ऊर्जा और उमंग से भरा हुआ है। आजादी के जश्न के मौके पर मशहूर संगीतकार जोड़ी सलीम-सुलेमान ने एक देशभक्ति से भरा गाना रिलीज किया है जो देश के वीर जवानों को समर्पित है। 'मेरा देश ही मेरा धर्म है' गाने में सलीम और सुलेमान के साथ सीमा पर लड़ते हुए बहादुर जवानों के भी फुटेज नजर आएंगे। दोनों गीतकार सफेद कपड़ों और खूबसूरत बैकग्राउंड में यह गाना गाते और कंपोज करते नजर आ रहे है। इस गाने के बोल संदीप श्रीवास्तव ने लिखे हैं।

सलीम मर्चेन्ट ने एजेंसी को बताया कि कुछ महीनों पहले दोनों गीतकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे। प्रधानमंत्री ने उन्हें सलाह दी थी कि वो देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस के लिए कोई गाना कंपोज करें।

VIDEOS: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 'मेरे देश की धरती' से लेकर 'रंग दे बसंती तक' ऐसे गाने जो जगाते हैं देशभक्ति का जज्बा

प्रधानमंत्री की सलाह पसंद आने पर उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यह गीत रिलीज किया। सलीम ने कहा था कि देश को आजाद हुए 70 साल हो चुके हैं और बहादुर जवानों पर बहुत कम गीत बनते हैं। 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा समेत तमाम सेलेब्स ने ट्विटर पर शुभकामनाएं दी। भारतीय सिनेमा में भी भारतीय स्वंत्रता संग्राम या आजादी के संघर्ष के गाथा को बखूबी से बड़े पर्दे पर उतरा गया है।

और पढ़ें: अमिताभ बच्चन से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक देशभक्ति के रंग में रंगे बॉलीवुड के सितारे