logo-image
लोकसभा चुनाव

Imtiaz Ali Birthday: लव-स्टोरी के बादशाह डायरेक्टर हैं इम्तियाज अली, जरूर देखें ये 5 बेस्ट फिल्में

इम्तियाज अली बॉलीवुड में लीक से हटकर काम करने वाले डायरेक्टर माने जाते हैं. उनकी लव-स्टोरी फिल्मों को यंग जेनेरेशन के लोग ज्यादा पसंद करते हैं.

Updated on: 15 Jun 2024, 07:25 PM

नई दिल्ली:

Imtiaz Ali Birthday: बॉलीवुड डायरेक्टर इम्तियाज अली कमाल की रोमांटिक फिल्मों के लिए फेमस हैं. डायरेक्टर 16 जून को अपना 53वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाले हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में कम समय में ही ज्यादा शोहरत हासिल की है. अलग तरह की फिल्में और काम के लिए इम्तियाज यंग जेनेरेशन के फेवरेट डायरेक्टर हैं. उन्हें पर्दे पर रोमांस दिखाने वाला बादशाह भी कहा जाए तो बड़ी बात नहीं है. इम्तियाज अली ने कई शानदार फिल्में दी है जो हमेशा-हमेशा के लिए अमर हो गई हैं. आज भी दर्शक इन फिल्मों को देखना पसंद करते हैं. जन्मदिन पर आइए इम्तियाज के करियर की कल्ट-क्लासिक फिल्में जानते हैं. 

अमर सिंह चमकीला
अप्रैल 2024 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई अमर सिंह चमकीला इम्तियाज अली की सबसे पॉपुलर फिल्म बन गई थी. उन्होंने इस फिल्म की कहानी, म्यूजिक और स्क्रीनप्ले के अलावा स्टार कास्ट से भी सबके चौंका दिया. दिलजीत दोसांझ को लीड रोल में लिया. यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी जिसके लिए इम्मतियाज को जमकर वाहवाही मिली. 

जब वी मेट 
इम्तियाज अली की जब वी मेट सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्म है. इसमें शाहिद कपूर और करीना कपूर ने कमाल का अभिनय किया था. उनके किरदार गीत और आदित्य जबरदस्त हिट हुए.  फिल्म की कहानी, म्यूजिक और किरदारों ने जैसे दर्शकों पर जादू सा कर दिया था. फिल्म भले 2007 में रिलीज हुई है लेकिन इसका जादू आज भी दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता है. 

रॉकस्टार
इम्तियाज अली की फिल्म न सिर्फ म्यूजिक, लव स्टोरी बल्कि यंग जेनेरेशन के जिंदगी को लेकर कन्फयूजन का भी फलसफा देती है. इस फिल्म से इम्तियाज अली ने देशभर के लड़कों का जैसे दिल जीत लिया था.  ये एक कॉलेज स्टूडेंट जनार्दन की कहानी है जो बाद में बड़ा संगीतकार बन जाता है. फिल्म में रणबीर कपूर, नरगिस फाखरी ने शानदार रोल निभाया था. 

तमाशा
इम्तियाज अली और रणबीर कपूर की एक और फिल्म जो दर्शकों को बेहद पसंद आई थी. इस फिल्म ने यंग जेनेरेशन के बीच सपने और करियर के बीच कन्फ्यूजन को दूर करने में मदद की थी. साथ ही ये वेद और तारा अनोखी लव-स्टोरी भी है. फिल्म की कहानी और म्यूजिक दोनों ने दर्शकों को इम्प्रेस किया था. साथ ही इसे रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की बेस्ट परफॉर्मेंस में भी गिना जाता है.

लव आज कल
इम्तियाज अली की लव आज सबसे ज्यादा पॉपुलर लव-स्टोरी फिल्म रही है. इसमें लव-स्टोरी को बड़े ही अनोखे अंदाज में फिल्माया गया है. खासतौर पर दो अलग-अलग दशकों की कहानी है. फिल्म के गाने ब्लॉकबस्टर हिट हुए थे. वहीं सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण, डायना पेंटी और ऋषि कपूर ने भी शानदार काम किया था.