logo-image

कोर्ट रिया चक्रवर्ती को अपराधी कहेगा तो मैं भी उसे अपराधी मान लूंगा : निखिल द्विवेदी

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर कार्रवाई को कई लोग साजिश मान रहे हैं. ऐसे लोगों का कहना है कि रिया चक्रवर्ती के पीछे तीन केंद्रीय एजेंसियां लगा दी गई हैं

Updated on: 11 Sep 2020, 07:49 PM

नई दिल्ली:

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सामने आए ड्रग रैकेट के केस में बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की जमानत याचिका सेशन कोर्ट से भी खारिज हो गई है. अब रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती को 22 सितंबर तक जेल में रहना पड़ेगा. रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा है कि अगले हफ्ते वे हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर करेंगे. इस मुद्दे पर बॉलीवुड से भी रिया चक्रवर्ती के पक्ष में आवाज उठी है. रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर कार्रवाई को कई लोग साजिश मान रहे हैं. ऐसे लोगों का कहना है कि रिया चक्रवर्ती के पीछे तीन केंद्रीय एजेंसियां लगा दी गई हैं. इसी मुद्दे पर हमारे संवाददाता सौरभ ने बात की बॉलीवुड के फेमस फिल्ममेकर निखिल द्विवेदी (Nikhil Dwivedi) से.

यह भी पढ़ें: सुशांत को न्‍याय दिलाने की लड़ाई हम जारी रखेंगे, श्‍वेता सिंह कीर्ति ने अंकिता को दिया जवाब

सवाल : कहीं ऐसा तो नहीं है कि आपलोग रिया चक्रवर्ती के जेल से बाहर आने का इंतजार कर रहे हैं और उनके साथ फिल्‍म करना चाह रहे हैं?

निखिल द्विवेदी : नहीं...बिल्कुल नहीं. अगर कोर्ट का फैसला उसके खिलाफ गया तो मैं उसको कभी सपोर्ट नहीं करूंगा. अगर कोर्ट क्रिमिनल साबित करेगा तो मैं क्यों क्रिमिनल के साथ काम करूंगा. अगर वो बदल जाए या बोले हमसे गलती हो गई. वो चांस भी मिलना चाहिए...मेरे हिसाब से. संजय दत्त को चांस दिया गया था न.

रिपोर्टर : बिल्कुल

निखिल द्विवेदी : अगर कोई क्रिमिनल है तो मैं मन से ही सपोर्ट नहीं कर पाऊंगा. मेरा प्रॉब्लम ये है कि आप खुद ही किसी को डिक्लेयर कर रहे हैं. ऐसे तो गांव में खाप पंचायतों में होता है कि बांध तो उसको पेड़ से और लगा दो आग. मेरी प्रॉब्लम उस सेंटिमेंट से है. ट्विटर पर 240 शब्द होते है और लोगों को मैंने देखा है वो सिर्फ वहीं देखते हैं जो वो देखना चाहते हैं. मैंने साफ कहा है- I AM SUPPORTING INNOCENT UNTIL PROVEN GUILTY. यही दिक्‍कत थी जब नाना पाटेकर जी को फिल्म से निकाल दिया गया था. आपने FIR की नहीं. आप कोर्ट में गए नहीं लेकिन आपने उनको उनकी फिल्म से निकलवा दिया. मान लो अगर 5 पर्सेंट उन्होंने नहीं किया हो...जैसा इल्जाम लग रहा था तो आप कितना गलत कर रहे हो.

यह भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती के बहाने अंकिता लोखंडे और शिबानी दांडेकर के बीच सोशल मीडिया वॉर

रिपोर्टर : मैंने देखा है इस बात को...पढ़ा भी है.

निखिल द्विवेदी : आप अपने लेवल पर इस बात को साफ कर दें, मैं उसके लिए कुछ बोलूंगा नहीं....बता दीजिए सभी को मुझे उसके साथ (रिया) कोई फिल्म नहीं बनानी. मैं एक प्रिंसिपल को प्रोटेक्ट कर रहा हूं. रिया की जगह कोई दिया होती या प्रिया होती तो भी मैं यहीं बात करता. मुझे कोई शौक नहीं है. ना ही मुझे CAPITALISE करना है. मैंने अभी सलमान खान के साथ फिल्म बनाई थी. मुझे पब्लिसिटी चाहिए होती तो मैं इंटरव्यू देता ना.

रिपोर्टर : बिल्कुल

निखिल द्विवेदी : मैं बोलता ना...यार मेरा इंटरव्यू कर दीजिए. मैं तो भागता हूं इंटरव्यू से. जो अभी देश में चल रहा है, मुझे बहुत गलत लगता है. यह न रुका तो ट्रेंड बन जाएगा. मैं बता रहा हूं. इस तरह के खाप के हम सब एक दिन शिकार बनेंगे क्योंकि ये साइकॉलॉजी ऐसी बन जाएगी.

यह भी पढ़ें: कल और परसों कोर्ट की छुट्टी, 3 दिन और जेल में कटेगी रिया चक्रवर्ती की रातें

रिपोर्टर : मैं हमेशा दोनों तरफ की सुनता हूं.

निखिल द्विवेदी : रिया चक्रवर्ती में मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है. बहुत लोग बोल रहे है कि देखो आज उसकी (रिया) बेल रिजेक्ट हो गई. बहुत अच्छी बात है. बेल रिजेक्ट हो गई. मैं कोर्ट को मान रहा हूं. मैं कोर्ट को मानूंगा. कोर्ट बोलेगा ये चोर है. मैं मान भी लूंगा. मैं थोड़ी बचा रहा हूं रिया को.

रिपोर्टर : न्‍यायपालिका से बड़ा कोई है?

निखिल द्विवेदी : अगर आप Judicial को नहीं मानोगे तो हम रह क्यों रहे हैं इस देश में.