logo-image

'हम दिल दे चुके सनम' के 22 साल पूरे, अजय देवगन ने कही ये बात

'हम दिल दे चुके सनम' (Film Hum Dil De Chuke Sanam)' में सलमान खान (Salman Khan), ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और अजय देवगन (Ajay Devgan) ने बॉक्स ऑफिस का धमाल मचा दिया था. फिल्म को संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) डायरेक्ट किया था.

Updated on: 18 Jun 2021, 03:14 PM

highlights

  • 'हम दिल दे चुके सनम' के 22 साल पूरे
  • फिल्म में अजय-ऐश्वर्या-सलमान ने साथ काम किया
  • अजय ने पोस्ट शेयर करके याद किए पुराने दिन

नई दिल्ली:

बॉलीवुड (Bollywood) फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' (Hum Dil De Chuke Sanam)' को आज पूरे 22 साल पूरे हो गए हैं. इस फिल्म में सलमान खान (Salman Khan), ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और अजय देवगन (Ajay Devgan) ने बॉक्स ऑफिस का धमाल मचा दिया था. फिल्म को संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) डायरेक्ट किया था. फिल्म के 22 साल पूरे होने पर अजय देवगन ने फिल्म से जुड़ी कुछ पुरानी तस्वीरों से साथ एक पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि सोचा नहीं था कि इतिहास रच देंगे.

ये भी पढ़ें- अलाया एफ का दावा- न्यूयार्क के घर में मेरे साथ भूत रहता था

22 साल पूरे होने पर इस खास पल को याद करते हुए अजय (Ajay Devgan) ने अपने इंस्टाग्राम अकांउट पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि वह पहली फोटोज में संजय लीला भंसाली के साथ नजर आ रहे हैं. दूसरी तस्वीर फिल्म के एक सीन की है, जिसमें वह सलमान खान के साथ नजर आ रहे हैं. वहीं, तीसरी तस्वीर में वह फिल्म की लीड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय के साथ दिखाई दे रहे हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

तस्वीरों को शेयर करते हुए अजय देवगन (Ajay Devgan) कैप्शन में लिखा, 'हम दिल दे चुके सनम के 22 साल: सलमान, संजय, ऐश और मुझे पता था कि हम एक अति संवेदनशील फिल्म बना रहे हैं. लेकिन ये नहीं सोचा था कि इतिहास बना देंगे. अजय द्वारा शेयर की गई यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है. फैंस सहित बॉलीवुड सितारे भी इसपर कॉमेंट कर इसे खूब पसंद कर रहे हैं. अजय के पोस्ट पर एक्टर अनील कपूर ने कॉमेंट करते हुए लिखा कि 'मेरी सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक अजय.. आप सभी शानदार थे'. 

ये भी पढ़ें- फिल्म 'जून' से फादर्स डे पर आया एंथम 'बाबा', नजर आईं नेहा पेंडसे

हम दिल दे चुके सनम में अजय देवगन ने ऐश्वर्या राय के संवेदनशील पति का किरदार निभाया था, जो पत्नी को उसके प्रेमी से मिलवाने ले जाता है. सलमान और ऐश्वर्या के साथ अजय की यह पहली फिल्म थी. ये फिल्म एक जज्बाती प्रेमी के रूप में सलमान की शानदार अदाकारी, ऐश्वर्या की बेपनाह खूबसूरती और संवेदनशील प्रेमी और पति के रूप में अजय देवगन के बेहतरीन अभिनय के लिए भी याद की जाती है. 

इसी फिल्म से सलमान और ऐश्वर्या का दिल एक-दूजे के लिए धड़का था. फिल्म के सेट से ही दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई थी. हालांकि दोनों का रिलेशनशिप सिर्फ करीब 3 साल तक ही चल सका. उनकी लव स्टोरी जितनी बेहतरीन तरीके से शुरू हुई थी, ब्रेकअप उतना ही दर्दनाक था. सलमान से अलग होते समय ऐश्वर्या ने उनपर मारपीट करने तक का आरोप लगाया था. हालांकि सलमान ने इससे इंकार किया था.