logo-image

जादू के फैंस के लिए खुशखबरी, 20 साल बाद दोबारा रिलीज होगी 'कोई मिल गया'

राकेश रोशन ने खुलासा किया कि उस जमाने में आज जैसे बड़े-बड़े सेट और वीएफएक्स नहीं होते थे. ये न्यूनतम वीएफएक्स के साथ बनाई गई थी.

Updated on: 02 Aug 2023, 09:04 PM

नई दिल्ली:

Koi... Mil Gaya Re Release: बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'कोई...मिल गया' आज भी कल्ट मानी जाती है. ये इंडियन सिनेमा की पहली सक्सेसफुल साइंस-फिक्शन फिल्म रही है जिसे बच्चों और बड़ो दोनों ने ही खूब पसंद किया है. आज से 20 पहले हिंदी सिनेमा में ऐसी फिल्म नहीं देखी गई थी. ऋतिक रोशन, प्रीति जिंटा स्टारर ये फिल्म आज भी बच्चों की फेवरेट है. खासतौर पर फिल्म में एक एलियन जादू (Jadoo) सबको बहुत पसंद आया था. तो जादू के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. जी हां 20 साल बाद 'कोई...मिल गया' दोबारा रिलीज होने वाली है. 

राकेश रोशन के डायरेक्शन में बनी 'कोई मिल गया...' 8 अगस्त को 20 साल पूरे कर रही है. इस फिल्म के 20 साल पूरे होने पर मेकर्स ने इसे दोबारा रिलीज करने का फैसला किया है. फिल्म के किरदार और गाने आज भी फैंस के बीच पॉपुलर बने हुए हैं. खासकर 'जादू' आज भी बच्चों का फेवरेट करेक्टर है. ये एकमात्र एलियन करेक्टर है जो इंडियन बच्चों को बहुत पसंद है. 

राकेश रोशन ने फिल्म को लेकर बात करते हुए कहा कि 'कोई मिल गया' एक मानसिक रूप से विकलांग लड़के, उसकी मां, दोस्तों और उस ग्रुप में एकमात्र अडल्ट लड़की निशा (प्रीति जिंटा का किरदार) की कहानी थी. इस कहानी से दर्शक भी इमोशनली जुड़े हुए है. 

रोशन ने खुलासा किया कि उस जमाने में आज जैसे बड़े-बड़े सेट और वीएफएक्स नहीं होते थे. ये न्यूनतम वीएफएक्स के साथ बनाई गई थी. अंतरिक्ष यान के अलावा सब कुछ सिर्फ जमीनी काम था. आज हम जादू के किरदार पर मीम्स देखते हैं तो हमें लगता है ये लोगों से जुड़ने में कामयाब रही थी. 

राकेश रोशन ने अपने बेटे ऋतिक रोशन की भी जमकर तारीफ की जिन्होंने रोहित का किरदार बखूबी निभाया था. 'कोई...मिल गया' में ऋतिक रोशन के साथ प्रीति जिंटा थीं, जबकि रेखा ने फिल्म में उनकी मां की भूमिका निभाई थी.