logo-image

Hrithik Roshan: फिल्म 'कोई मिल गया' से खत्म हो सकता था ऋतिक का करियर, राकेश रोशन ने किया खुलासा

ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म कोई मिल गया 8 अगस्त को रिलीज के 20 साल पूरे होने का जश्न मनाएगी. फिल्म मेकर राकेश रोशन द्वारा बनाई गई इस फिल्म को उस समय क्रिटिकल और प्रोफेशनल दोनों तरह से सफलता मिली थी.

Updated on: 07 Aug 2023, 01:11 PM

नई दिल्ली:

ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म कोई मिल गया 8 अगस्त को रिलीज के 20 साल पूरे होने का जश्न मनाएगी. फिल्म मेकर राकेश रोशन द्वारा बनाई गई इस फिल्म को उस समय क्रिटिकल और प्रोफेशनल दोनों तरह से सफलता मिली थी. यह फिल्म एक कल्ट क्लासिक मानी जाती है जिसको ऑडियंस आज भी एंजॉय करते हैं. हालांकि साल 2003 में रिलीज़ होने से पहले, ट्रेड के बीच यह चर्चा थी कि यह फ़िल्म नहीं चलेगी. यह केवल बच्चों के लिए बनाई गई है. 

राकेश रोशन और ऋतिक रोशन ने  किया खुलासा 

एक इंटरव्यू में राकेश रोशन और ऋतिक रोशन ने इस पर चर्चा करते हुए खुलासा किया कि इस तरह की चर्चा के पीछे का कारण फिल्म में ऋतिक के मानसिक रूप से विकलांग चरित्र को बताया गया था. राकेश रोशन और ऋतिक रोशन ने बताया कि लोगों को क्यों लगा कि कोई मिल गया काम नहीं करेगा. अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म के बारे में बात करने और सेट से कुछ किस्से साझा करते राकेश रौशन ने कहा कि उनकी मुख्य समस्या ऋतिक द्वारा मानसिक रूप से कमजोर चरित्र निभाना था. 

फिल्म से खत्म हो जाएगा रितिका रोशन का करियर

उनमें से ज्यादातर लोग कह रहे थे कि रितिक को 'कहो ना प्यार है' की तरह पेश करने के बाद, अब आप उनसे एक मानसिक रूप से विकलांग किरदार निभा रहे हैं. उन्हें एलियन की आइडिया से कोई समस्या नहीं थी, उन्हें समस्या थी कि ऋतिक के साथ ऐसी फिल्म बनाई जा रही थी. वहीं रितिक रौशन भी उस बारे में याद करते हुए बताया कि 'मुझे याद है कि हर कोई कहता था कि रितिक एक एक्शन हीरो हैं, उनकी 3 फिल्में लगातार फ्लॉप हो गई हैं और अब आप उन्हें मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति बनाना चाहते हैं. एक्टर का करियर खत्म हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- Vijay Raghavendra Wife Dies: कन्नड़ एक्टर विजय राघवेंद्र की पत्नी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

राकेश रोशन ने कहा मैं लोगों की बकबक से नहीं डारा

डायरेक्टर ने कहा कि उन्हें इस तरह की बकबक से डर नहीं लगा क्योंकि ऋतिक ने जैसा अभिनय किया है, उसे देखने के बाद उन्हें पता था कि फिल्म सफल होगी. राकेश ने कहा, ''मुझे डर नहीं लगा क्योंकि शूटिंग के दौरान जब मैं रितिक को देखता था तो मुझे लगता था कि जिस तरह से वह उस किरदार को निभा रहे थे, उससे मुझे लगता था कि फिल्म जरूर चलेगी. अगर मुझे तब संदेह होता तो मैं फिल्म बंद कर देता. लेकिन पहले ही दिन, पहला शॉट जब रितिक आए तो मुझे अंदर से एहसास हुआ कि हम एक बेहद सफल फिल्म बना रहे हैं.