logo-image

Tiger 3 Box Office Preview: टाइगर 3 की बुकिंग पर क्या खास असर डालेगा दिवाली फैक्टर, बिके इतने टिकट्स

टाइगर 3 को लक्ष्मी पूजा पर लगभग 40 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिलने की उम्मीद है, जिसके बाद 13 और 14 नवंबर को ये हिंदी में यह अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड होगा.

Updated on: 09 Nov 2023, 04:56 PM

नई दिल्ली:

एक था टाइगर और टाइगर जिंदा है के बाद, सलमान खान और कैटरीना कैफ टाइगर 3 नामक तीसरी टाइगर फिल्म के साथ वापस आ गए हैं. मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित जासूसी फिल्म दिवाली के दिन - 12 नवंबर, 2023 को बड़े पर्दे पर रिलीज होने के लिए तैयार है और सबसे अधिक में से एक है.  वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स सागा को सेंट्रल बोर्ड द्वारा 2 घंटे 36 मिनट की रन टाइम के साथ यू/ए प्रमाणित किया गया था.

टाइगर 3 भारत में 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी

टाइगर 3 को YRF द्वारा पूरे भारत में रिलीज़ किया जा रहा है और शुरुआत में ही इसे 5000 स्क्रीनों पर नेशनवाइड रिलीज़ किया जाएगा. जो इसे लीड एक्टर के लिए अब तक की सबसे बड़ी और हिंदी ओरिजिन की किसी फिल्म के लिए सबसे बड़ी फिल्मों में से एक बनाता है. अंतिम गिनती अलग-अलग हो सकती है क्योंकि स्क्रीन बुकिंग अभी भी जारी है और अगर शुक्रवार को भारत में सभी भाषाओं में रिलीज होने वाली फिल्में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करती हैं, तो स्क्रीन की संख्या में बढ़ाने की संभावना है.

एडवांस बुकिंग शनिवार शाम को शुरू हुई

सलमान खान और कैटरीना कैफ की इस फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग शनिवार शाम को शुरू हुई और लक्ष्मी पूजा दिवस पर रिलीज होने वाली फिल्म के लिए शानदार रही. टाइगर 3 ने गुरुवार दोपहर 1.30 बजे तक तीन नेशनल सीरीज पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस में तकरीबन 1.35 लाख टिकट बेचे हैं. उसी समय, ब्रह्मास्त्र ने तीन सीरीज में 1,02,000 टिकट बेचे थे, जबकि गदर 2 ने 85,000 टिकटों की अगली कमाई की थी. शाहरुख खान की दो फिल्मों, पठान और जवान ने समान समय सीमा में तीनों सारीज में 2.50 लाख से अधिक टिकट बेचे थे.

दिवाली फैक्टर टाइगर 3 की बुकिंग पर क्या असर डालेगा

इस समय से, ब्रह्मास्त्र ने 3,02,000 सबसे ज्यादा टिकटें बेची, गदर 2 ने 2,74,000 टिकट बेचे, जबकि पठान और जवान ने तीन सीरीज में लगभग 5.56 लाख और 5.57 लाख टिकट बेचे. लक्ष्मी पूजा रिलीज़ होने के नाते, टाइगर 3 का टारगेट शनिवार रात तक तीन सीरीज में 3.50 लाख से 4.00 लाख के आसपास बढ़त हासिल करना होगा.  हालांकि, बहुत कुछ शनिवार की हलचल पर निर्भर करता है, क्योंकि हम नहीं जानते कि दिवाली फैक्टर टाइगर 3 की बुकिंग पर क्या असर डालेगा. एडवांस को सभी समय के शीर्ष 7 में जगह मिलेगी, जो दिवाली के लिए डिक्टेबल हैं.