logo-image

लता दीदी के कैसे थे आखिरी पल ? सुर साम्राज्ञी ने नहीं मानी थी हार

हालही में Lata Mangeshkar का इलाज कर रहे डॉक्टर का एक इंटरव्यू तेजी से वायरल हो रहा, जिसमें उन्होंने आखिरी पल की कुछ यादें साझा की हैं.  

Updated on: 08 Feb 2022, 08:17 AM

मुंबई:

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar)ने 6 फरवरी, 2022 को अंतिम सांसे ली. इस खबर ने हर किसी को परेशान कर दिया. इतनी बड़ी क्षति की भरपाई पूरा कर पाना नामुमकिन है. उन्होंने अपने गानों से हर किसी के दिल में एक अहम जगह बनाई. लता जी (Lata Mangeshkar)ने 92 साल की हो चुकी थी. कहा जाता था कि दीदी (Lata Mangeshkar)गाने में इतनी माहिर थी कि हर बड़ी एक्ट्रेस अपनी फिल्म में उनके गाने की चाहत रखती थी. जितने उनके स्वर खूबसूरत थे उतना ही उनका दिल साफ था. इतनी बड़ी हस्ती होने के बावजूद वो सभी के साथ बड़ी शालीनता ने मिलती थी. साथ ही सभी की भावनाओं का आदर सम्मान करती थी. हालही में उनका इलाज कर रहे डॉक्टर का एक इंटरव्यू तेजी से वायरल हो रहा, जिसमें उन्होंने आखिरी पल की कुछ यादें साझा की हैं.  

यह भी जानिए -  Sapna Choudhary ने साड़ी पहन बरपाया कहर, लुक की जमकर हो रही है तारीफ

आपको बताते चले यह इंटरव्यू एक मीडिया संस्थान ने लिया है. जिसमें डॉक्टर ने कहा है कि जब भी लता जी का स्वास्थ्य का खराब होता था, मैं उनका इलाज करता था लेकिन इस बार उनकी सेहत दिन-ब-दिन गिरती ही जा रही थी. हमने पूरा जोर लगाया लेकिन उन्हें बचा नहीं पाए.  डॉक्टर ने आगे कहा कि जब भी स्वर कोकिला अस्पताल में भर्ती होती थीं तो हमेशा यही कहती थीं कि जो भी अस्पताल में हो सभी को बराबरी से इलाज मिले. वो किसी भी ट्रीटमेंट के लिए मना नहीं करती थीं और जो भी ट्रीटमेंट उनके लिए जरूरी होता था उसे लेने में कभी भी आनाकानी नहीं करती थीं. मैं हमेशा उनकी मुस्कान याद रखूंगा. यहां तक कि अंतिम समय में इतनी तकलीफ के बावजूद भी उनके चेहरे पर मुस्कान थी. पिछले कुछ सालों से उनकी सेहत ठीक नहीं थी और वो ज्यादा किसी से मिलती-जुलती नहीं थीं.