News Nation Logo
Banner
Banner

इट्स हाउसफुल: सिनेमाघरों में रिलीज के लिए लगी बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों की फिल्में

इट्स हाउसफुल: सिनेमाघरों में रिलीज के लिए लगी बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों की फिल्में

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Sep 2021, 08:15:01 PM
Houe full

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: जैसे ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घोषणा की कि राज्य के सभी सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटर 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे, बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं ने अपनी आगामी फिल्मों की रिलीज की तारीखों की घोषणा कर दी।

मार्च 2020 से कोविड -19 महामारी और लॉकडाउन की सीरीज के मद्देनजर बॉक्स-ऑफिस बंद होने के 18 महीने बाद फिर से खुलने वाला है।

खबर के बाद, फिल्म निर्माताओं, वितरकों और सिनेमा हॉल मालिकों ने इस फैसले का स्वागत किया और ऑनलाइन अपना उत्साह व्यक्त किया।

इस बारे में पीवीआर लिमिटेड के सीईओ, गौतम दत्ता ने आईएएनएस को बताया, यह देखकर खुशी हो रही है कि बिग टिकट बॉलीवुड फिल्मों के निर्माताओं द्वारा इस त्योहारी सीजन की शुरूआत और हाल ही में महाराष्ट्र सरकार द्वारा फिर से खोलने की घोषणा के मद्देनजर सिनेमाघरों की रिलीज की तारीखों को लॉक कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि हिंदी फिल्मों की हमारे देश में सभी क्षेत्रों और भौगोलिक क्षेत्रों में एक सार्वभौमिक अपील है और इसलिए संपूर्ण फिल्म प्रदर्शनी उद्योग के पुनरुद्धार के लिए महत्वपूर्ण है।

मल्टीप्लेक्स उद्योग सप्ताह दर सप्ताह कंटेंट की निरंतर आपूर्ति करता है और हिंदी फिल्म पाइपलाइन का एक स्पष्ट क्षितिज निश्चित रूप से फिल्म प्रदर्शनी व्यवसाय को स्थिर करने में मदद करेगा।

आलोक टंडन, सीईओ आईनॉक्स लीजर लिमिटेड ने भी 22 अक्टूबर से सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति देने के महाराष्ट्र सरकार के फैसले और विभिन्न प्रोडक्शन हाउस द्वारा की गई रिलीज की तारीखों की घोषणा का स्वागत किया।

आईएएनएस से बात करते हुए टंडन ने कहा, अब हमारे पास एक उल्लेखनीय वापसी करने और फिल्म प्रेमियों का मनोरंजन करने के लिए जुनून और कंटेंट दोनों हैं।

उभरती हुए कंटेंट लाइन-अप भी सिनेमा प्रदर्शनी क्षेत्र के वित्तीय स्वास्थ्य के लिए अच्छा संकेत है और रिकवरी प्रक्रिया में तेजी लानी चाहिए। हम अपने सभी मेहमानों को अपने सुरक्षा प्रोटोकॉल के बारे में आश्वस्त करना चाहते हैं जो एक सुरक्षित और स्वच्छ फिल्म देखने का अनुभव सुनिश्चित करेगा।

पहली बॉलीवुड बड़ी फिल्म, जो सिल्वर स्क्रीन पर हिट होने के लिए तैयार है, वो अक्षय कुमार-स्टारर सूर्यवंशी है। यह 22 अक्टूबर को रिलीज होगी।

सिनेमाघरों में देखने वाली अगली फिल्म यश राज फिल्म की बंटी और बबली 2 है। सैफ अली खान और रानी मुखर्जी-स्टारर और पारिवारिक मनोरंजन 19 नवंबर, 2021 को सिनेमाघरों में आयेंगी, वरुण वी शर्मा द्वारा अभिनीत, फिल्म में सिद्धांत चतुवेर्दी और नवोदित अभिनेत्री शरवरी भी हैं।

एक्शन फिल्म सत्यमेव जयते 2, जिसमें एक्शन हीरो जॉन अब्राहम दोहरी भूमिका में दिखाई देंगे, 26 नवंबर को रिलीज होगी।

आयुष्मान खुराना-वाणी कपूर की प्रगतिशील प्रेम कहानी चंडीगढ़ करे आशिकी, जो अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित है, इस साल 10 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।

फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने भी 3 दिसंबर को अहान शेट्टी और तारा सुतारिया की विशेषता वाली तड़प-एन इनक्रेडिबल लव स्टोरी सहित बड़ी टिकट रिलीज की एक आधिकारिक घोषणा की।

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की विशेषता वाली कबीर खान की 83 क्रिसमस 2021 पर बाहर आयेंगी।

महाराष्ट्र में सिनेमाघरों के फिर से खुलने पर, नाडियाडवाला ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ऐतिहासिक निर्णय का स्वागत किया।

उन्होंने आगे कहा, मैं सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स मालिकों के लिए वास्तव में खुश हूं क्योंकि इस फैसले से उनके पुनरुद्धार को बढ़ावा मिलेगा। इसे फिर से शुरू करने के लिए बड़े त्योहारों के साथ, दिवाली से बेहतर समय नहीं हो सकता है।

अल्लू अर्जुन की तेलुगु फिल्म पुष्पा, जो आंध्र प्रदेश की पहाड़ियों में लाल चंदन की चोरी के इर्द-गिर्द घूमती है, भी दिसंबर में रिलीज होगी। क्रिसमस पर फिल्म की भिड़ंत रणवीर की 83 से होगी।

अभिनेता शाहिद कपूर ने रविवार को अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म जर्सी की रिलीज की तारीख की घोषणा की। यह फिल्म 31 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह इसी नाम से राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता तेलुगु फिल्म की आधिकारिक हिंदी रीमेक है। मूल फिल्म में अभिनेता नानी ने अभिनय किया था।

यही नहीं है!

निर्माता आशावादी हैं क्योंकि उन्होंने 2022 की रिलीज के लिए एक स्लेट भी जारी कर दी है।

प्रभास और पूजा हेगड़े की रोमांटिक फिल्म राधे श्याम 14 जनवरी को रिलीज होने वाली है।

अक्षय कुमार-स्टारर बिग बजट पीरियड ड्रामा फिल्म पृथ्वीराज की रिलीज की तारीख 21 जनवरी घोषित की गई है।

सुपरस्टार आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा, जो हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की आधिकारिक हिंदी रीमेक है, अगले साल वेलेंटाइन डे पर रिलीज होगी।

रणवीर की जयेशभाई जोरदार 25 फरवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। यह एक गुजराती व्यक्ति की यात्रा को बयां करती है, जो एक अप्रत्याशित नायक बन जाता है।

अक्षय, कृति सैनन और जैकलीन फर्नांडीज अभिनीत बच्चन पांडे 4 मार्च को रिलीज होगी। रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर अभिनीत शमशेरा 18 मार्च को रिलीज होगी।

कार्तिक आर्यन अभिनीत भूल भुलैया की दूसरी किस्त 25 मार्च को रिलीज होगी।

केजीएफ 2, मेय डे और टाइगर श्रॉफ की हीरोपंती 2 क्रमश: 14 अप्रैल, 29 अप्रैल और 6 मई को रिलीज होगी।

आनंद एल राय की रक्षा बंधन और विक्रम वेधा रीमेक 11 अगस्त और 30 सितंबर को रिलीज होगी।

अक्षय की राम सेतु दिवाली 2022 पर स्क्रीन पर चमकेगी और साल 2022 के समापन पर 23 दिसंबर को अभिनेता टाइगर श्रॉफ की हाई ऑक्टेन एक्शन फिल्म गनपथ होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Sep 2021, 08:15:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो