logo-image

Hockey WC Opening Ceremony: दिशा और रणवीर सिंह ने किया जबरदस्त डांस, एंथम सॉन्ग भी हुआ रिलीज

कटक के बाराबती स्टेडियम में हॉकी वर्ल्ड कप (Hockey world cup) की सेरेमनी का आगाज हुआ. इस सेरेमनी को मनीष पॉल और गौहर खान ने होस्ट किया.

Updated on: 11 Jan 2023, 09:51 PM

नई दिल्ली:

कटक के बाराबती स्टेडियम में हॉकी वर्ल्ड कप (Hockey world cup) की सेरेमनी का आगाज हुआ. इस सेरेमनी को मनीष पॉल और गौहर खान ने होस्ट किया. बता दें सेरेमनी की शुरुआत क्लासिक डांस से हुई. इवेंट में दिशा पटानी (Disha Patani) ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से चार चांद लगा दिए. वही ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पूर्व भारतीय हॉकी प्लेयर दिलीप तिर्की के साथ वर्ल्ड कप की ट्रॉफी रिवील है. सेरेमनी में दिशा के साथ एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer singh) और म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम ने भी डांस किया. दिशा को ब्लैक कलर की ड्रेस में देखा गया. रणवीर सिंह, म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम ने 2023 का एंथम सॉन्ग भी कम्पोज किया. सेरेमनी से पांच दिन पहले हॉकी है दिल मेरा एंथम रिलीज किया गया, जिसे आज रिलीज किया गया. 

इवेंट में भारी संख्या में दर्शक शामिल हुए. साथ ही इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (Hockey federation) के सदस्य ने भी कार्यक्रम में शिरकत की. रणवीर सिंह को नवीन पटनायक ने टीम इंडिया की जर्सी गिफ्ट की जिसपर रणवीर सिंह लिखा था. ये सेरेमनी करीब 2:30 घंटे तक चली. सेरेमनी में आर्टिस्ट, रैपर और डांसर को क्लासिक डांस करते देखा गया.सिंगर बैनी दयाल और डांस ग्रुप ने भी अपने डांस से इवेंट में जलवा बिखेरा. अतिथियों की तरफ से भाषण दिए गए.

ये भी पढ़ें-FIH Opening Ceremony: बाराबाती स्टेडियम में दर्शकों का हूजूम, शुरु हुई सेरेमनी

13 जनवरी को होगा पहला मुकाबला

भारत में पहला मैच 13 जनवरी को खेला जाएगा, और फाइनल मैच 29 जनवरी को भुवनेश्वर में होगा. 16 टीमों के टूर्नामेंट में कुल 44 मैच आयोजित होंगे.वहीं एक और दिलचरस्प बात ये है कि कटक की महानदी के किनारे 105 फीट लंबी हॉकी बनाई गई और ये हॉकी रेत से बनाई गई. साथ ही इसमें 5000 हॉकी गेंदों का इस्तेमाल किया गया. 

 

प्रधानमंत्री ने भी किया था ट्वीट

उद्घाटन से पहले देश के प्रधानमंत्री (Pm modi) ने पोस्ट के जरिए सभी टीमों को शुभकामनाएं दी थीं. उन्होंने लिखा था, ''ओडिशा में 2023 हॉकी विश्व कप (Hockey world cup) शुरू हो रहा है, सभी भाग लेने वाली टीमों को मेरी शुभकामनाएं. यह टूर्नामेंट खेल भावना को और मजबूत करे और हॉकी के खूबसूरत खेल को और लोकप्रिय बनाए. भारत को इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने पर गर्व है.''