logo-image

1817 के पाइका विद्रोह के नायक को विद्रोही में किया गया जीवंत

1817 के पाइका विद्रोह के नायक को विद्रोही में किया गया जीवंत

Updated on: 30 Sep 2021, 02:45 PM

मुंबई:

जाने-माने टीवी के चेहरे शरद मल्होत्रा को आगामी शो विद्रोही में मुख्य भूमिका निभाने के लिए अनुबंधित किया गया है। यह शो स्वतंत्रता सेनानी बक्सी जगबंधु विद्याधर के जीवन पर आधारित है। अभिनेता इस बारे में बात की और बताया कि वह इस किरदार को निभाने के लिए क्यों उत्साहित है।

शरद ने कहा कि यह एक स्मारकीय चरित्र है। जब चरित्र में बड़ी क्षमता होती है, तो अभिनेता का काम स्वत: ही एक बड़ी जिम्मेदारी बन जाता है। एक अभिनेता हमेशा अच्छी सामग्री के लिए लालची होता है और विद्रोही जैसा शो हर दिन नहीं बनता है। लेकिन मुझे कहानी की ओर आकर्षित करने वाली चीज, चरित्र बक्सी जगबंधु की निस्वार्थता थी और मैं चाहता था कि देश उड़ीसा की भूमि के इस महान नायक के बारे में जाने।

जगबंधु विद्याधर महापात्र भ्रामरबार राय, ओडिशा के खोरधा के राजा के सेनापति थे। 1817 में ब्रिटिश शासन के खिलाफ पाइका विद्रोह उनके नेतृत्व में लड़ा गया था। इतिहास को लिखते समय अंग्रेजों ने उनकी कहानी को कम करके आंका था।

शरद शो अपनी भूमिका के बारे में आगे कहते है कि विद्रोही जैसे पीरियड ड्रामा में होना बहुत रोमांचक है। इस तरह के शो की अपनी चुनौतियाँ होती हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए कि आप केवल उस चरित्र को स्वीकार न करें, जो आपके लिए आरामदायक हो। मैं इस किरदार को पर्दे पर निभाने के लिए बेहद उत्साहित हूं क्योंकि मेरी भूमिका में बहुत विविधताएं हैं।

शो विद्रोही स्टार प्लस पर अक्टूबर से शुरू होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.