News Nation Logo

बॉलीवुड स्टार्स की कमाई सुन पैरों तले खिसक जाएगी जमीन, आप भी जान लें

बॉलीवुड एक्टर ने कमाई के मामले में बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. इस फहरिस्त में बिग बी से लेकर शाहरुख खान तक का नाम शुमार है. आइए जानते हैं इन सेलेब्स की कमाई-

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 23 Oct 2021, 06:21:53 PM
Capture

जानें बॉलीवुड स्टार्स की कमाई (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

हाल के दिनों में कई बॉलीवुड एक्टर ने कमाई के मामले में बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. साल 2017 में तो शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार 8,9 और 10 वीं रैंक पर रह चुके हैं. जिसके बाद अक्षय ने साल 2020 में 10 वीं पोजिशन से 6ठीं रैंक पर छलांग लगा दी. ऐसे में बॉलीवुड के ये सितारें हॉलीवुड सेलेब्स को कांटे की टक्कर दे रहे हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की दुनिया के उन अमीर सितारों के बारे में बताने वाले हैं, जो अमीरी की लाइन में सबसे टॉप पर हैं

शाहरुख खान
किंग खान यश राज फिल्म्स के प्रॉडक्शन में बन रही अपनी आने वाली फिल्म 'पठान' के लिए डॉलर 13 मिलियन चार्ज कर रहे हैं. इसके अलावा 2003 से चल रही उनकी प्रॉडक्शन कंपनी 'रेड चिली एंटरटेनमेंट ने' कई हिट फिल्में दी हैं. 

अमिताभ बच्चन
लेजेंडरी एक्टर अमिताभ ने अपने लंबे करियर में कई बेहतरीन और हिट फिल्में दी हैं. जिसमें हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म 'पिकू(2015)' 'पिंक(2016)' और 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान(2018)' का नाम शामिल है. 2013 में बिग बी ने जस्ट डायल के 10% शेयर और क्लाउड कंप्यूटिंग कंपनी स्टैंपेड कैपिटल के 3.4% शेयर खरीदे हैं. इसके अलावा मुंबई के जुहू में उनके 5 लग्जरी बंग्ले और 2 फ्लैट्स हैं.

सलमान खान
सेलेब्रिटी नेट वर्थ की रिपोर्ट के अनुसार, 2017 और 2018 में एक्टर की नेट वर्थ इनकम डॉलर 40 मिलियन थी. भाईजान की अपनी प्रॉडक्शन कंपनी 'सलमान खान फिल्म्स' है. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी की इनकम डॉलर 400 मिलियन है.

अक्षय कुमार
फोर्ब्स 2020 में दुनिया के हाइएस्ट पेड सेलेब्रिटी के तौर पर अक्षय कुमार इकलौते भारतीय स्टार हैं. इसके अलावा पिछले साल एक्टर आनंद एल. राय की अपकमिंग फिल्म में डॉलर 15 मिलियन चार्ज करने के चलते सुर्खियों में थे. अक्षय कुमार उन भारतीय सेलेब्स में शुमार हैं, जिनके पास प्राइवेट जेट है.

आमिर खान
मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर ने साल 2016 में आई फिल्म दंगल से बॉक्स ऑफिस पर डॉलर 340 मिलियन की कमाई की थी. इसके अलावा फिल्म 'पीके' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' से डॉलर 300 मिलियन की कमाई की थी. वहीं, एंडोर्समेंट्स के लिए आमिर डॉलर 1.5 मिलियन चार्ज करते हैं.

कमल हसन
तमिल सुपरस्टार कमल हसन को उनकी कमाल की अदायगी के लिए जाना जाता है. फिल्म 'बीवी नं 1', 'चाची 420', 'हे राम' में उनकी शानदार एक्टिंग के लिए उन्हें याद किया जाता है. एक्टर 2017 में बिग बॉस तमिल के होस्ट के तौर पर नज़र आए थे. जिसके लिए उन्हें डॉलर 2 मिलियन पे किया गया था.

शाहिद कपूर
2019 में आई शाहिद की फिल्म कबीर सिंह के बाद उनकी कमाई डॉलर 4.6 मिलियन बढ़ गई. अंधेरी और जुहू में शाहिद कपूर के दो लग्ज़री घर हैं. जीक्यू इंडिया के मुताबिक, उनके दोनों घरों की कीमत तकरीबन डॉलर 4 मिलियन है.

ऋतिक रोशन
एक्टर को अपकमिंग 'रामायण' के लिए डॉलर 10 मिलियन पे किया जा रहा है. इसके अलावा एक्टर एक्टिंग से लेकर एंडोर्समेंट के अलावा क्लोथिंग 'एचआरएक्स' से करीब डॉलर 26 मिलियन की कमाई करते हैं. 

रणबीर कपूर
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रणबीर कपूर को एक दिन के एंडोर्समेंट के लिए डॉलर 8 लाख पे किया गया था. इसके अलावा फिल्म 'रामायण' के लिए रणबीर कपूर को डॉलर 10 मिलियन पे किया जा रहा है.

सैफ अली खान
सैफ को की बार उनके पुश्तैनी घर पटौदी ईस्टेट में देखा गया है. जिसकी कीमत डॉलर 100 मिलियन बताई जाती है. एक्टर के दो प्रॉडक्शन बैनर हैं, जिनमें इल्युमिनेटी फिल्म्स और ब्लैक नाइट फिल्म्स शामिल हैं. इनके प्रॉडक्शन तले फिल्म लव आज कल(2009) और कॉकटेल(2012) बनी है.

First Published : 23 Oct 2021, 06:21:53 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.