logo-image

Happy Birthday Vivek Oberoi: 4 साल की उम्र से ही बनने चाहते थे एक्टर, इस शख्स ने बदली किस्मत

Happy Birthday Vivek Oberoi: विवेक ओबरॉय ने ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ 'क्यूं हो गया ना' में काम किया . इस फिल्म के लिए उनका चयन डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने किया.

Updated on: 03 Sep 2023, 07:30 AM

नई दिल्ली:

'कंपनी' फिल्म से डेब्यू करने वाले विवेक ओबरॉय ( Happy Birthday Vivek Oberoi )  का करियर इंडस्ट्री में एक समय पर ऊंचाइयों पर था. उन्होंने हर जोनर की फिल्में की हैं, चाहे वो रोमांस हो, फैमिली ड्रामा, कॉमेडी,  एक्शन हर जोनर में विवेक ने शानदार एक्टिंग की है. आज उनके जन्मदिन पर हम उनके जीवन से जुड़े खास बातें आपके साथ शेयर करते हैं. ओबेरॉय (Vivek Oberio) ने कई फिल्मों में एक्टिंग की है, लेकिन मुख्य रूप से 'डरना मना है' (एक डरावनी फिल्म), 'क्यूं हो गया ना' में मुख्य अभिनेता के रूप में अभिनय करने और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और अन्य के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करने के लिए जाने जाते हैं. इसी तरह, उन्होंने कई फिल्म प्रोजेक्ट किए. 

ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ इस फिल्म में आए थे नजर

विवेक ने बहुत उम्र से एक्टर बनने का फैसला कर लिया था. इसके बार में उन्होंने एक इंटरव्यू मे भी बताया है. उन्होंने कहा था, "मैं चार साल का था जब मैंने फैसला किया कि मुझे एक एक्टर बनना है. बॉलीवुड ने मुझे एक फैन और एक महत्वाकांक्षी एक्टर के रूप में प्रभावित किया, जो तब तक चला जब तक मैं 24 साल का नहीं हो गया और आरजीवी ने मुझे कंपनी में शामिल कर लिया. जी हां उन्होंने ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ 'क्यूं हो गया ना' में काम किया . इस फिल्म के लिए उनका चयन डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने किया और उनकी ये फिल्म हिट हो गई और दर्शकों ने इसे बेहद पसंद किया. साथ ही इंडस्ट्री में आने के पीछे उनके जीवन में पिता का भी बड़ा रोल है. उन्होंने कहा था, ''मेरे पिता मेरे आदर्श रहे हैं हर समय. उन्होंने मुझे समर्थन दिया है और मुझे अपना सिर ऊंचा रखने की ताकत दी है. मैं उस गरिमापूर्ण तरीके की प्रशंसा करता हूं जिसमें उन्होंने मेरे सभी ट्रायल और कठिनाइयों के दौरान खुद को आगे बढ़ाया है.''

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vivek Oberoi (@vivekoberoi)

 

ये भी पढ़ें-Ranbir Kapoor New Look: क्या आलिया के लिए गंजे हो गए हैं रणबीर कपूर? फोटोज में देखें उनका नया हेयरकट

'लोकहंडवाला' के लिए मिला था अवॉर्ड

बहुत कम लोग जानते हैं कि विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) एक पुरस्कार विजेता अभिनेता हैं क्योंकि उन्हें अपनी पहली फिल्म के लिए दो फिल्मफेयर पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था, 2008 में 'शूटआउट 'लोकहंडवाला' नामक फिल्म के लिए आईफा ग्रीन ग्लोबल अवॉर्ड, आईफा सर्वश्रेष्ठ खलनायक पुरस्कार और कई अन्य पुरस्कार मिले.