logo-image

Birthday Special: इस डायरेक्टर की वजह से बर्बाद हुआ था उर्मिला मातोंडकर का करियर!

मराठी फिल्म 'झाकोला' (1980) से डेब्यू करने वालीं उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) की पहली हिंदी फिल्म 'कलयुग' (1981) थी

Updated on: 04 Feb 2020, 11:22 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Urmila Matondkar: बॉलीवुड की रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. बतौर चाइल्ड एक्टर अपने करियर की शुरुआत करने वालीं उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने बॉलीवुड से राजनीति तक का सफर पूरा किया, लेकिन सफलता न मिलने के कारण जल्द ही इससे नाता भी तोड़ लिया.

4 फरवरी 1974 को जन्मीं उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने एक समय में बॉलीवुड पर राज किया है. मशहूर गाने 'लकड़ी की काठी, काठी पर घोड़ा' में नजर आईं नन्हीं उर्मिला ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं.

यह भी पढ़ें: सोनम कपूर ने बताया पिता अनिल कपूर का दाऊद इब्राहिम के साथ कनेक्शन, Viral हुआ Tweet

View this post on Instagram

Happy Republic Day 🇮🇳 #india 💕💕💕

A post shared by Urmila Matondkar (@urmilamatondkarofficial) on

मराठी फिल्म 'झाकोला' (1980) से डेब्यू करने वालीं उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) की पहली हिंदी फिल्म 'कलयुग' (1981) थी. लेकिन उर्मिला को हिंदी सिनेमा जगत में पहचान फिल्म 'मासूम' से मिली. उर्मिला ने सिर्फ हिंदी बल्कि मराठी, तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है. बतौर एक्ट्रेस उर्मिला की पहली फिल्म निर्देशक एन चंद्रा के साथ 'नरसिम्हा' थी.

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर राज करती हैं ये भोजपुरी एक्ट्रेसेस, लाखों हैं दीवाने

वहीं साल 1995 में रिलीज हुई निर्देशक रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'रंगीला' से उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) को पहचान मिली. फिल्म में उर्मिला के साथ आमिर खान और जैकी श्रॉफ लीड रोल में नजर आए थे. आपको बता दें कि आमिर खान को भी इस फिल्म के बाद से ही मिस्टर परफेक्शनिस्ट का टैग मिला था.

रामगोपाल वर्मा के साथ उर्मिला ने 'सत्या', 'जंगल', 'प्यार तूने क्या किया' और 'भूत' जैसी फिल्मों में काम किया. इसके बाद से ही उर्मिला और रामगोपाल वर्मा के रिश्ते को लेकर कई किस्म गॉसिप होने लगीं. एक समय कहा जाने लगा था कि राम गोपाल वर्मा की वजह से उर्मिला की करियर में दिक्कतें आ रही हैं. वहीं उर्मिला के पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो उर्मिला ने साल 2016 में अपने से 9 साल छोटे मोहसिन अख्तर मीर के साथ शादी की. मोहसिन एक कश्मीरी बिजनेसमैन इसके अलावा वह मॉडलिंग भी करते हैं और बॉलीवुड फिल्म 'लक बाई चांस में नजर आ चुके हैं.