logo-image

Twinkle Khanna Birthday: 50 साल की हुईं ट्विंकल खन्ना, यहां देखें उनके टॉप सॉन्ग्स की लिस्ट 

Top 6 Songs Of Twinkle Khanna: आज अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना अपना जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके चलिए आपको सुनाते हैं एक्ट्रेस के कुछ एवरग्रीन सॉन्ग्स.

Updated on: 29 Dec 2023, 10:12 AM

New Delhi:

Top 6 Songs Of Twinkle Khanna: आज भारतीय सिनेमा की मशहूर हस्ती ट्विंकल खन्ना (Twinke Khanna) अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस से लेखक बनीं ट्विंकल आज 49 साल की पूरी हो गई हैं. एक्टिंग से लेकर लेखन और निर्माण तक, यह सशक्त महिला हास्य और शब्दों के अनोखे कौशल के साथ सभी में महारत हासिल करती है और सबसे ज्यादा बिकने वाली लेखिका के रूप में उभरती है. जबकि ट्विंकल को यह स्वीकार करने में कोई हिचकिचाहट नहीं है कि एक एक्ट्रेस के रूप में वह बहुत खराब थीं और उन्हें खुशी है कि उन्होंने इसे छोड़ दिया, लेकिन वह आज भी अपनी बुद्धि से हजारों महिलाओं को इंस्पायर कर रही हैं. ट्विंकल ने भले ही एक्टिंग छोड़ दी हो लेकिन आज भी उनकी फिल्मों के गानें दर्शकों को बेहद पसंद है. आज उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए आपको सुनाते हैं एक्ट्रेस के कुछ एवरग्रीन सॉन्ग्स. 

1. हम तो दीवाने हुए (बादशाह)
इस गाने में शाहरुख खान भी शामिल थे और इसे अभिजीत भट्टाचार्य और अलका याग्निक ने गाया था. इस गाने में ट्विंकल खन्ना की शानदार प्रेजेंस कालातीत सुंदरता की एक परत जोड़ती है. उनका टैलेंट निखर कर सामने आता है क्योंकि वह गाने के मूड के अनुसार खुद को सहजता से ढाल लेती हैं और अपनी एक्टिंग के साथ इसकी सिनेमाई सुंदरता को बढ़ा देती हैं.

2. चल प्यार करेगी (जब प्यार किसी से होता है)
सलमान खान स्टारर इस गाने को अलका याग्निक और सोनू निगम ने गाया था. यह गाना हमारी खूबसूरत दुल्हनों और दुल्हनों के लिए उनकी शादी में परफॉर्मेंस देने के लिए एक आइडियल गाना बन गया है. गाने में ट्विंकल की एक्टिंग शानदार है. यह सॉन्ग फिल्म 'जब प्यार किसी से होता है' से है. 

3. वह लड़की जो (बादशाह)
इस गाने को अभिजीत भट्टाचार्य ने अपनी आवाज दी है. इस गाने में ट्विंकल खन्ना एक मधुर संगीत के रूप में उभरती हैं. इस सॉन्ग में शाहरुख और ट्विंकल खन्ना की केमिस्ट्री देखने लायक है. 

4. कमरिया लचके रे (मेला)
अभिजीत भट्टाचार्य, अनुराधा पौडवाल और उदित नारायण द्वारा गाए गए इस गाने में आमिर खान भी थे. हालांकि फिल्म फ्लॉप रही, लेकिन इस गाने पर एक्ट्रेस का डांस करना मजेदार था. ट्विंकल ने गाने में अपने डांसिंग टैलेंट से सभी का दिल जीता हुआ है. उनकी हरकतें संगीत के साथ पूरी तरह मेल खाती हैं, जो लय और परफॉर्मेंस की उनकी सहज समझ को दर्शाती हैं, और एक्टिंग और डांस में उनके टैलेंट को उजागर करती हैं.

5. जोरू का गुलाम
“मैं जोरू का गुलाम, बनके रहूंगा..!” यह गाना ट्विंकल के सबसे पॉपुलर सॉन्ग्स में से एक है. गोविंदा और ट्विंकल की जोड़ी ने इस गाने में जान डालदी. 

6. तुम्हारे बिना कुछ (जोरू का गुलाम)
इस गाने में ट्विंकल खन्ना की एक्टिंग शानदार है. वह कई तरह की भावनाओं को सहजता से चित्रित करती है, गाने में गहराई जोड़ती है और इसे दर्शकों के लिए एक यादगार अनुभव बनाती है.

ये गाने न केवल ट्विंकल के एक्टिंग टैलेंट को शो करती है, बल्कि बॉलीवुड में एक युग के सार को भी दर्शाते हैं.