logo-image

हॉलीवुड स्टार से कम नहीं शाहरुख खान की कमाई, जानें कितने करोड़ के हैं मालिक

3 नवंबर, 1965 को दिल्ली में जन्मे शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Birthday) ने टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर अपनी कलाकारी के दम पर तय किया और आज वह ऐसे मुकाम पर हैं जहां हर कोई उन्हें बादशाह कहता है

Updated on: 02 Nov 2021, 12:26 PM

highlights

  • शाहरुख खान आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं
  • शाहरुख खान का जन्म 3 नवंबर 1965 को हुआ था
  • शाहरुख फिल्म पठान में नजर आएंगे

नई दिल्ली:

दिल्ली की सड़कों पर अपनी जवानी के दिनों में समय बिताने वाले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज बॉलीवुड के बादशाह हैं. शाहरुख खान के स्ट्रगल की कहानी किसी फिल्म की स्टोरी की तरह ही लगती है. फिर चाहे शाहरुख खान की लव स्टोरी हो या फिर बॉलीवुड में उनका सफर. 3 नवंबर, 1965 को दिल्ली में जन्मे शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Birthday) ने टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर अपनी कलाकारी के दम पर तय किया और आज वह ऐसे मुकाम पर हैं जहां हर कोई उन्हें बादशाह कहता है. इस खास मौके पर हम आपके लिए लाए हैं बादशाह शाहरुख खान की नेटवर्थ की एक रिपोर्ट.

यह भी देखें: शाहरुख-गौरी हैं परफेक्ट कपल

बॉलीवुड पर राज करने वाले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) हमेशा ही सुर्खियों में भी छाए रहते हैं. किंग खान के फैंस उनके घर मन्नत से लेकर उनकी घड़ी तक सब कुछ जानना चाहते हैं. दिल्ली के चांदनी चौक की गलियों से निकलकर मुंबई के मन्नत तक का सफर शाहरुख खान के लिए आसान नहीं था. आज के समय में भले ही वह बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं लेकिन एक वक्त था जब शाहरुख को फिल्मों में काम भी नहीं मिल रहा था. शाहरुख सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड के तमाम एक्टर्स को भी कमाई के मामले में पछाड़ चुके हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan)

एक रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की नेट वर्थ 5100 करोड़ है. इसके साथ ही शाहरुख की महीने की इनकम 12 करोड़ से ज्यादा है. फिल्मों और विज्ञापनों से शाहरुख खान साल में 250 करोड़ से ज्यादा कमा लेते हैं. 

शाहरुख खान की ये कमाई फिल्मों, ब्रांड एंडोर्समेंट और पर्सनल इन्वेस्टमेंट्स के जरिए होती है. रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख एक फिल्म के लिए 40-50 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. वहीं उनकी ब्रांड एंडोर्समेंट फीस करीब 22 करोड़ है. लैविश लाइफस्टाइल जीने वाले शाहरुख खान अपना पैसा घर और लग्जरी गाड़ियों में खूब लगाते हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan)

शाहरुख खान का घर

शाहरुख खान के घर मन्नत की बात करें तो यह मुंबई के बांद्रा में स्थित है. जो भी मुंबई जाता है उसकी ख्वाहिश होती है कि वो एक बार शाहरुख खान का घर मन्नत जरूर देखे. मन्नत की मार्केट वैल्यू 200 करोड़ के आस-पास है. इसके साथ ही शाहरुख खान का दुबई में भी घर है.

शाहरुख खान की गाड़ियां
शाहरुख के पास बुगाटी, बीएमडब्लू 7 सीरीज कार, बीएमडब्लू 6 सीरीज, पजेरो, ऑडी ए 6, लैंड क्रूजर, रॉल्स रॉयस है.

शाहरुख का अपना प्रोडक्शन हाउस रेड चिल्लीज एंटरटेनमेंट भी है. उन्होंने जूही चावला और जय मेहता के साथ मिलकर आईपीएल की टीम कोलकारा नाइट राइडर्स को भी खरीदा है. शाहरुख खान की फिल्मों की बात करें तो आखिरी बार वह फिल्म जीरो में अनुष्का शर्मा के साथ नजर आए थे. वहीं आने वाले समय में शाहरुख खान फिल्म पठान में दीपिका पादुकोण के साथ दिखाई देगें.