logo-image

Birthday Special: 'इश्क विश्क' से 'कबीर सिंह' बने 'हैदर' अब पहनेंगे 'जर्सी'

आर्यन बैंड (Aryan Band) के गाने आँखों में तेरा ही चेहरा से स्क्रीन पर आये इस मासूम से दिखने वाले शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई और अपनी पहली फिल्म 'इश्क विश्क' (Ishq Vishk) से दर्शकों का दिल जीत लिया

Updated on: 25 Feb 2020, 12:42 PM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Shahid Kapoor: लगातार फ्लॉप फिल्मों के बावजूद अगर कोई एक्टर अब भी सुपरस्टार बना हुआ है तो वो हैं बॉलीवुड के कबीर सिंह यानी शाहिद कपूर (Shahid Kapoor).बॉलीवुड के चॉकलेटी ब्वॉय शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. बॉलीवुड के लवर ब्वॉय शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) 39 साल के हो चुके हैं.

आर्यन बैंड (Aryan Band) के गाने आँखों में तेरा ही चेहरा से स्क्रीन पर आये इस मासूम से दिखने वाले शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई और अपनी पहली फिल्म 'इश्क विश्क' (Ishq Vishk) से दर्शकों का दिल जीत लिया. फिल्म में अमृता राव (Amrita Rao) के साथ उनकी केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया.

यह भी पढ़ें: जाह्नवी कपूर को आई मां श्रीदेवी की याद, Photo के साथ लिखा इमोशनल मैसेज

View this post on Instagram

A post shared by Mira Rajput Kapoor (@mira.kapoor) on

View this post on Instagram

#jersey #prep

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

इस फिल्म में आएंगे नजर

अपने 17 साल के फिल्मी करियर में शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) अब तक 35 फिल्में कर चुके हैं. उनकी कई फिल्में तो लगातार फ्लॉप होती गई. जिसमें दीवाने हुए पागल , पाठशाला ,किस्मत कनेक्शन, दिल बोले हड़िप्पा ,तेरी मेरी कहानी , मौसम और भी कई फिल्में रही. वैसे शाहिद के फिल्मों की गिनती भले ही कम हो लेकिन शाहिद की लिस्ट में ऐसी फिल्में हैं जो वाकई काबिले तारीफ है. विवाह, जब वी मेट, हैदर, उड़ता पंजाब, पद्मावत और कबीर सिंह ये कुछ फिल्में हैं जो उनके फिल्मी करियर को चार चांद लगाते हैं. इस साल 2020 में शाहिद आपको फिल्म जर्सी (Jersey) में दिखेंगे जो कि एक भारतीय क्रिकेटर की कहानी है.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप को भी पसंद है DDLJ और शोले, कही ये बात

View this post on Instagram

Zig Kinetica_Experience energy in action! #EnergyAmplified #SportTheUnexpected #ZIGKinetica @reebokindia

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

बैकग्राउंड डांसर की थी शुरुआत

कभी ऐश्वर्या के पीछे बैकग्राउंड डांस करने वाले शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) का नाम आज बॉलीवुड के काबिल एक्टर्स की गिनती में शामिल हैं. शाहिद अब तक तीन बार फिल्म फेयर (Filmfare Awards) जीत चुके हैं. पहला अवार्ड साल 2004 में बेस्ट डेब्यू एक्टर फिल्म 'इश्क विश्क' (Ishq Vishk) के लिए दूसरा अवार्ड साल 2015 में फिल्म हैदर के लिए बेस्ट एक्टर तो वहीं साल 2015 में आई फिल्म 'उड़ता पंजाब' (Udta Punjab) के लिए बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स का अवार्ड अपने नाम किया. आपको बता दें कि शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) बॉलीवुड के एकलौते ऐसे एक्टर हैं जो अमेरिकी फाइटर जेट F 16 उड़ा चुके हैं.

साल 2015 में दिल्ली की रहने वालीं मीरा राजपूत के साथ शाहिद शादी के बंधन में बंध गए. बेटी मिशा और बेटे जैन के साथ शाहिद और मीरा की पूरी फैमली पिक्चर कम्पलीट हो चुकी है. कबीर सिंह की रीयल लाइफ प्रीती ने कल रात 12 बजे ही इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए अपने पति को बर्थडे विश किया.