logo-image

Birthday Special: दूसरों की ठुकराई इन फिल्मों को साइन कर बॉलीवुड के 'बादशाह' बन गए शाहरुख खान

फिल्म 'बाजीगर' से लेकर 'जीरो' तक कई ऐसी फिल्में हैं, जिन्होंने शाहरुख (Shah Rukh Khan) को बॉलीवुड का 'किंग खान' (King Khan) बना दिया.  लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन हिट फिल्मों के निर्माताओं की पहली पसंद शाहरुख नहीं थे

Updated on: 02 Nov 2020, 11:05 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Shah Rukh Khan: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) 2 नवंबर को अपना 55वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं.  इस खास मौके पर शाहरुख को दुनिया भर से ढेरों बधाइयां मिल रही हैं. फिल्म 'बाजीगर' से लेकर 'जीरो' तक कई ऐसी फिल्में हैं, जिन्होंने शाहरुख (Shah Rukh Khan) को बॉलीवुड का 'किंग खान' (King Khan) बना दिया.  लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन हिट फिल्मों के निर्माताओं की पहली पसंद शाहरुख नहीं थे. किसी और कलाकार ने फिल्म ठुकरा दी और वह शाहरुख की झोली में आ गिरी, जिसे बॉलीवुड के किंग ने हिट बना दिया. आज हम बताएंगे उन फिल्मों के बारे में जिनकी वजह से शाहरुख को किंग कहा जाने लगा.

यह भी पढ़ें: VIDEO: कादर खान की ये टॉप 5 सदाबहार फिल्में आपको जरूर देखनी चाहिए

आपको शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म 'दीवाना'  तो याद ही होगी. इस फिल्म के निर्माताओं की पहली साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन थे. लेकिन नागार्जुन ने डेट्स की वजह से ये फिल्म छोड़ दी, जिसके बाद फिल्म के लिए अरमान कोहली को अप्रोच किया गया. जब यहा भी बात नहीं बनी तो निर्देशकों ने शाहरुख खा को रोल निभाने का मौका दिया. फिल्म में शाहरुख की एक्टिंग की काफी तारीफ भी हुई.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on

फिल्म 'दीवाना' के बाद बात करते हैं शाहरुख की एक और हिट फिल्म 'राजू बन गया जेंटलमैन' की. इस फिल्म के लिए फिल्ममेकर्स ने पहले शाहरुख की बजाए आमिर खान को अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने यह फिल्म ठुकरा दी थी.  इसके बाद फिल्म में शाहरुख की एंट्री हुई और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की.

यह भी पढ़ें: सिपाही की एक सलाह से सब इंस्पेक्टर कुलभूषण पंडित बन गए बॉलीवुड के 'राजकुमार'

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की बात हो और फिल्म 'बाजीगर' का नाम ना आए ऐसा कैसे हो सकता है. लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म के लिए भी मेकर्स की पहली पसंद शाहरुख नहीं थे. दरअसल, पहले इसे सलमान खान को लेकर बनाया जा रहा था, लेकिन बाद में ये फिल्म शाहरुख को ऑफर हुई. इस फिल्म ने शाहरुख को फिल्म इंडस्ट्री में पहचान दी.

शाहरुख की फिल्म 'डर' भी पहले आमिर खान लेकर बन रही थी, लेकिन जब उन्होंने यह मूवी ठुकरा दी तो शाहरुख को मिल गई. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और आज भी फिल्म के डायलॉग लोगों को काफी पसंद हैं.