News Nation Logo
Banner

Birthday Special: उम्र के अंतर को पाटकर सायरा बानो ने जीत लिया था प्‍यार, जानें उनका सफर

सायरा बानो (Saira Banu) पहली बार साल 1961 में आई फिल्म 'जंगली' में नजर आई थी

By : Akanksha Tiwari | Updated on: 23 Aug 2019, 10:30:02 AM
सायरा बानो (फोटो- इंस्टाग्राम)

सायरा बानो (फोटो- इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक सायरा बानो (Saira Banu) का आज यानी 23 अगस्त को अपना 75 वां जन्मदिन मना रही हैं. आज भी उनकी खूबसूरती और अभिनय के लोग दीवाने हैं. अपने चाहने वालों की यादों में बसी सायरा बानो (Saira Banu) ने अपने बाद की कई पीढ़ियों पर अपने अभिनय की बेमिसाल छाप छोड़ी है. सायरा बानो (Saira Banu) पहली बार साल 1961 में आई फिल्म 'जंगली' में नजर आई थी.

यह भी पढ़ें- 'ये है मोहब्बतें' के सेट पर जानें रेयांश को क्यों कहा जाता है 'मेल इशिता'

सायरा बानो (Saira Banu) बचपन से ही अभिनय के प्रति दीवानी थी, तभी उन्होंने महज 17 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रख दिया था. सायरा बानो करियर के शुरुआती दिनों से ही दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को पसंद करने लगी थीं. उस वक्त उनकी उम्र 44 साल थी जबकि सायरा महज 22 साल की थीं. उम्र के इस अंतर के आगे प्यार जीत गया और दोनों ने शादी कर ली. दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद युसूफ खान है. उन्होंने अपने छह दशक लंबे करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, जिनमें, 'मधुमती', 'देवदास', 'मुगल-ए-आजम', 'गंगा जुमना', 'राम और श्याम', 'कर्मा' और अन्य शामिल हैं.

सायरा बानो एक ऐसी शख्सित हैं, जिन्होंने जीवन के किसी भी पड़ाव पर कभी भी हार नहीं मानी है. हाल ही में अपने बीमार पति और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता के दिलीप कुमार के साथ वह साये की तरह रहीं. दिलीप कुमार पिछले काफी वक्त से अल्जाइमर की बीमारी से पीड़ित हैं.

दिलीप कुमार की सेवा में लगीं सायरा को आपने अक्सर ये कहते हुए सुना होगा कि मैं साहब की दीवानी हूं. साहब यानी दिलीप कुमार. अपने दौर की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार सायरा जितनी खूबसूरत और मासूम दिखतीं उतना ही वह इंडस्ट्री में अपने अच्छे स्वभाव के लिए जानी जाती हैं.

First Published : 23 Aug 2019, 10:30:02 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो