logo-image

Ronit Roy Birthday: कसौटी जिंदगी में बने थे श्वेता तिवारी के पति, इस तरह मिला था फिल्मों मे पहला रोल

रोनित रॉय (Ronit Roy) ने न केवल एक अभिनेता के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाया है, बल्कि एक बिजनेसमैन के रूप में भी वह ऐस सिक्योरिटी एंड प्रोटेक्शन-एजेंसी नाम की एक कंपनी के मालिक हैं

Updated on: 11 Oct 2023, 06:46 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर रोनित रॉय, (Ronit Roy) कसौटी जिंदगी की, (Kasauti Zindagi kay) काव्यांजलि, कसम से, अदालत और इतना करो ना मुझे प्यार जैसे धारावाहिकों में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं, आज एक घरेलू नाम हैं. वह अपने करियर में अपने निर्धारित रोल के अनुसार अच्छी भूमिकाओं और संबंधित एक्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं. उन्होंने पॉपुलैरिटी भी अर्जित की है और बॉलीवुड और टेलीविजन इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है. हालांकि बॉलीवुड फिल्मों से शुरुआत करने वाले इस  एक्टर (Happy Birthday Ronit Roy) को फिल्मी दुनिया में ज्यादा सफलता नहीं मिली. कई अभिनेताओं की तरह, टीवी एक बैकअप विकल्प था. और यह ऑप्शन उनके पक्ष में अच्छा रहा. कसौटी जिंदगी की और क्योंकि सास भी कभी बहू थी जैसे शो के साथ, उन्होंने बड़ी संख्या में फॉलोअर्स बनाए और दर्शकों के पसंदीदा बन गए! रोनित रॉय ने अपार लोकप्रियता हासिल है और एक्टर को उसी के अनुसार भुगतान किया जाता है. 

सिक्योरिटी एंड प्रोटेक्शन कंपनी के मालिक हैं रोनित रॉय

रोनित रॉय (Ronit Roy) ने न केवल एक अभिनेता के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाया है, बल्कि एक बिजनेसमैन के रूप में भी वह ऐस सिक्योरिटी एंड प्रोटेक्शन-एजेंसी नाम की एक कंपनी के मालिक हैं, जो शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, सलमान खान और कई अन्य जैसे बड़े बॉलीवुड सितारों को सेवा प्रदान करती है. बॉलीवुड अभिनेता ने 'लगान,' 'दिल चाहता है' और कई अन्य फिल्मों के लिए फिल्म क्रू को सुरक्षा भी प्रदान की.

एडिटिंग में भी किया काम

एक्टर बनने से पहले, रोनित ने एक एड फिल्म निर्माता के रूप में भी काम किया और एडिटिंग में बेहतरीन प्रदर्शन किया. इससे उन्हें एक अभिनेता के रूप में पहली भूमिका मिली. रोनित का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन फिल्म 'उड़ान' में रहा है.  इसमें अपनी भूमिका के लिए उन्होंने खूब तारीफ बटोरी और बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता. उन्होंने फिल्म में एक नेगिटिव रोल निभाया, जिसने एक एक्टर के रूप में उनके संपूर्ण कौशल को उजागर किया.