News Nation Logo
Banner

अपनी ही शादी में हो गए थे बेहोश ऋषि कपूर

ऋषि कपूर के जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी खास बातें

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 04 Sep 2021, 12:20:22 PM
RISHI

Rishi Kapoor (Photo Credit: NEWS NATION)

मुंबई:

बॉलीवुड (Bollywood)  दिग्गज मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर  (Rishi Kapoor) इस दुनिया में नहीं है, लेकिन आज भी उनके फैंस के दिल में वो एक शानदार शख्सियत के तौर पर जिन्दा हैं. ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की निजी जिन्दगी की बात करे तो वह बॉलीवुड के शोमैन राजकपूर के बेटे थे. कपूर खानदान से होने के कारण ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) के अभिनय तो उनकी रगों में था. ऋषि कपूर को फिल्मों का इतना शौख था कि वो बचपन से हीं पिता के साथ फिल्मों के सेट पर जाया करते थे. इसके साथ उन्होंने कई सारी फिल्मों बतौर चाइल्ड एक्टर भी काम कर लोगों का दिल जीता थाबता दें कि बॉलीवुड के फेमस और फेवरेट कपल में से एक थे ऋषि कपूर और नीतू सिंह. यह जोड़ी सभी की फेवरेट जोड़ी थी.ऋषि कपूर और नीतू सिंह शादी को लेकर एक बेहद दिलचस्प कहानी जुड़ी हुई है.ऋषि कपूर और नीतू सिंह एक साथ पहली बार फिल्म 'जहरीला इंसान' में साथ दिखाई दिये थें. जिसके बाद से ही दोनों में दोस्ती हो गई. फिल्म'जहरीला इंसान' में ऋषि और नीतू की जोड़ी को काफी पसंद किया गया. उसके बाद दोनों ने एक साथ कई सारी फिल्में भी साथ की. धीरे-धीरे इनकी दोस्ती प्यार में बदलती गई और फिर उनके इश्क के चर्चे इंडस्ट्री में होने लगे. यह बात जब पिता राजकपूर तक पहुंची तो उन्होने ऋषि कपूर से इस बारें बात की और राजकपूर ने कहा कि अगर तुम नीतू को इतना पसंद करते हो तो उनसे शादी कर लो.ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी बॉलीवुड की आलीशान शादियों में से एक थी, उनकी शादी में बहुत सारे गेस्ट आए हुए थे.

नीतू कपूर एक इंटरव्यू के दौरान शादी को लेकर दिलचस्प बात शेयर कर बताई थी. उन्होंने कहा कि शादी में वो और ऋषि कपूर दोनों बेहोश हो गए थे.  नीतू सिंह ने बताया कि जब ऋषि कपूर घोड़ी पर सवार होने जा रहे थे तो शादी में आए बहुत सारे मेहमानों को देखकर इतना ज्यादा उन्हें घबराहट होने लगी कि उन्हें चक्कर आ गया था जिसके बाद लोगों ने उन्हें संभाला. इधर ऋषि कपूर को घोड़ी पर चढ़ने से पहले चक्कर आ गया था तो वहीं दूसरी तरफ नीतू सिंह भारी भरकम लहंगा संभालने के कारण इतना थक गईं कि वो भी बेहोश हो गईं थी.आज ऋषि कपूर का आज जन्मदिन है.तो उनकों याद करना लाजमी है  उनके जन्म जयंती से पहले नीतू कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी ने दिवंगत अभिनेता को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है. इसके साथ ही उन्होंने उनकी पुरानी तस्वीरें शेयर की है. ऋषि कपूर का आज 69 वां जन्मदिन है. जो उनके फैंस के लिए बेहद खास है. नीतू कपूर ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है. यह ऋषि कपूर के किसी फिल्म की फोटो है. फोटो शेयर करते हुए नीतू कपूर ने यह लिखा है, 'एक कठोर हवा का झोंका, सबकुछ बिगाड़ देता है. वह बीते लम्हें.'

यह भी पढ़े :ब्रैड पिट से शादी के दौरान परिवार की सुरक्षा को लेकर डर गईं थी एंजेलिना

 इसके साथ ही नीतू कपूर ही नहीं, उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी ने भी पिता को याद करते हुए एक पुरानी तस्वीर साझा की है. फोटो में ऋषि कपूर को नातिन समारा साहनी के गाल पर किस करते हुए नजर आ रहे है. इस फोटो के साथ उन्होंने दिल की इमोजी भी शेयर की है. ऋषि कपूर की मौत पिछले वर्ष 30 अप्रैल को हो गया थी. उनका निधन इरफान खान के निधन के कुछ दिनों बाद हो गया था. आपको बतादें ऋषि कपूर काफी टाइम से कैंसर से जूझ रहे थे.और उन्हें 2018 में इस बीमारी की जानकारी हुई थी. वह इस बीमारी का इलाज कराने अमेरिका भी गए थे. इसके बाद वह सितंबर 2019 में भारत लौट आए थे. ऋषि कपूर को अंतिम बार 'द बॉडी' नामक फिल्म में देखा गया था. इस फिल्म में उनके अलावा इमरान हाशमी की अहम भूमिका थी. वह 'शर्मा जी नमकीन' की शूटिंग कर रहे थे. इस फिल्म में वह जूही चावला के साथ नजर आने वाले थे. हालांकि यह फिल्म पूरी नहीं हो पाई. इस फिल्म में उनकी जगह परेश रावल ने अभिनय किया है. यह फिल्म भी रिलीज नहीं हुई है.

  • HIGHLIGHTS
  • ऋषि कपूर बॉलीवुड के शोमैन राजकपूर के बेटे थे
  • ऋषि कपूर की मौत पिछले वर्ष 30 अप्रैल को हो गया थी
  • ऋषि कपूर को अंतिम बार 'द बॉडी' नामक फिल्म में देखा गया था

First Published : 04 Sep 2021, 12:06:04 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×