logo-image

Birthday Special: पूजा भट्ट का कॉन्ट्रोवर्सी से रहा है गहरा नाता, कराया था बोल्ड फोटोशूट

महज 17 साल की उम्र में बड़े पर्दे पर कदम रखने वाली पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने बॉलीवुड में अपना अलग नाम कमाया है

Updated on: 24 Feb 2020, 03:56 PM

नई दिल्ली:

Pooja Bhatt Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस और फिल्मकार पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं. महज 17 साल की उम्र में बड़े पर्दे पर कदम रखने वाली पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने बॉलीवुड में अपना अलग नाम कमाया है. 24 फरवरी, 1972 को जन्मी पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) अपने पिता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) के काफी करीब हैं. पूजा सबसे पहले पिता महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म 'डैडी' में नजर आई थीं. पहली ही फिल्म से पूजा भट्ट ने लोगों की बीच अपनी एक अलग पहचान बना ली.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप को भी पसंद है DDLJ और शोले, कही ये बात

View this post on Instagram

“Brevity is the soul of lingerie.” Dorothy Parker #photography #jayeshsheth #jayeshshethschoolofphotography

A post shared by Pooja B (@poojab1972) on

पूजा भट्ट ने दी कई हिट फिल्में

पूजा भट्ट ने ना केवल फिल्मों में एक्टिंग से नाम कमाया बल्कि बतौर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी अपनी पहचान बनाई. 90 के दशक में पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) को बोल्ड और हॉट अवतार के लिए जाना जाता था. पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने 'दिल है कि मानता नहीं', 'सड़क', 'तड़ीपार', 'तमन्ना', 'चाहत', बॉर्डर, और 'जख्म' जैसी हिट फिल्में की. साल 1991 में पूजा और आमिर खान ने फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ में साथ काम किया.

यह भी पढ़ें: जाह्नवी कपूर को आई मां श्रीदेवी की याद, Photo के साथ लिखा इमोशनल मैसेज

इस फिल्म के लिए पूजा को फिल्म फेयर के सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला. वहीं पूजा के खाते में फ्लॉप फिल्में भी रहीं. 'फिर तेरी कहानी याद आई', 'सर', 'चोर और चांद', 'नाराज', 'गुनहगार', 'अंगरक्षक', हमदोनों जैसी कई फ्लॉप फिल्में भी पूजा की लिस्ट में शामिल हैं.

View this post on Instagram

Oil..🖌🎨🖼

A post shared by Pooja B (@poojab1972) on

इन फिल्मों का किया निर्देशन

बतौर निर्देशक पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने 'पाप', 'हॉलिडे', 'धोखा', 'जिस्म' और 'जिस्म-2' फिल्मों में बेहतरीन निर्देशन किया. पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) और कॉन्ट्रोवर्सीज का भी गहरा नाता रहा है. पिता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) के साथ स्मूच करते फोटोशूट के अलावा उन्होंने एक न्यूड फोटो शूट भी करवाया था. जिसमे पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने अपनी न्यूड बॉडी को पेंट किया था. एक समय में पूजा भट्ट शराब की बेहद आदी हुआ करती थीं. हालांकि अब वह इस आदत से बाहर आ चुकी हैं. पूजा इन दिनों सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और शराब छोड़ने की जानकारी भी उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए दी थी.