News Nation Logo
Banner

Happy Birthday Parineeti Chopra: सबसे पढ़ी-लिखी एक्ट्रेस हैं परिणीति चोपड़ा, मिल चुका है राष्ट्रपति से सम्मान

Happy Birthday Parineeti Chopra: फिल्मों में आने से पहले परिणीति विदेश में इन्वेस्टमेंट मैनेजर की जॉब करती थीं. 2009 में आई आर्थिक मंदी के कारण वे इंडिया लौट आईं और फिर यशराज फिल्म के लिए मार्केटिंग और पीआर कंसल्टेंट के तौर पर काम किया.

By : Vivek Kumar | Updated on: 22 Oct 2019, 10:39:03 AM
Parineeti Chopra

Parineeti Chopra (Photo Credit: Instagram)

नई दिल्ली:

Happy Birthday Parineeti Chopra: बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा का 22 अक्टूबर को जन्मदिन है. हरियाणा के अंबाला में जन्मीं परिणीति ने अपने करियर की शुरुआत लेडिज वर्सेज रिकी बहल से की थी लेकिन लीड एक्ट्रेस के तौर पर उनकी पहली फिल्मी 'इश्कजादे' थी.

एक्टिंग के अलावा परिणीति पढ़ाई में भी काफी अव्वल रही हैं. परिणिती ने 12वीं क्लास में ऑल इंडिया टॉप किया था जिसके लिए उन्हें राष्ट्रपति द्वारा सम्मान भी मिला है.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 13: बिग बॉस के घर से अबू मलिक हुए बाहर, सलमान खान ने गुस्से में छोड़ा शो!

View this post on Instagram

Find what you love, and dedicate your life to it 🧿

A post shared by Parineeti Chopra (@parineetichopra) on

उन्होंने बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में डिग्री भी हासिल की है. इतना ही नहीं परिणीति एक ट्रेंड क्लासिकल सिंगर भी हैं. फिल्म 'मेरी प्यारी बिंदू' से बॉलीवुड में अपना सिंगिंग डेब्यू किया था. जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था.

फिल्मों में आने से पहले परिणीति (Parineeti Chopra) विदेश में इन्वेस्टमेंट मैनेजर की जॉब करती थीं. 2009 में आई आर्थिक मंदी के कारण वे इंडिया लौट आईं और फिर यशराज फिल्म के लिए मार्केटिंग और पीआर कंसल्टेंट के तौर पर काम किया.

अगर फिल्मी करियर के ग्राफ को देखा जाए तो परिणिती के खाते में कुछ ही हिट फिल्में आईं हैं. फिलहाल इन दिनों परिणिती साइना नेहवाल की बायोपिक की शूटिंग में बिजी हैं. इसके अलावा वह द गर्ल ऑन द ट्रेन और भुज द प्राइड इंडिया में भी नजर आएंगी. इतना ही नहीं वह हॉलीवुड फिल्म फ्रोजेन 2 के हिंदी वर्जन को अपनी आवाज भी देंगी.

First Published : 22 Oct 2019, 09:34:10 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×