logo-image
लोकसभा चुनाव

Kajol Birthday: काजोल के जन्मदिन पर देखें उनकी ये 5 फिल्में, एक्ट्रेस के दीवाने हो जाएंगे आप

Kajol Birthday 2023: बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा काजोल आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस आज 49 साल की पूरी हो गई हैं. इस खास मौके पर चलिए एक्ट्रेस की 5 फिल्मों के बारे में आपको बताते हैं, जिन्हें आप ऑनलाइन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं.

Updated on: 05 Aug 2023, 07:45 AM

New Delhi:

Happy Birthday Kajol: बॉलीवुड की दुनिया में काजोल एक ऐसा नाम है जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है. 17 साल की उम्र में अपना सफर शुरू करने वाली एक्ट्रेस ने देश में सबसे टैलेंटेड कलाकारों में से एक के रूप में अपनी पहचान बनाई है. दशकों के शानदार करियर के साथ, काजोल ने अपने अलग-अलग किरदारों से लाखों लोगों का दिल जीता है. 5 अगस्त को अपना 49वां जन्मदिन मनाने वाली एक्ट्रेस ने इस साल एक वेब सीरीज में अपनी शुरुआत की, जिससे साबित हुआ कि वह खुद को टेस्ट करने और बदलाव को अपनाने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं. उनके जन्मदिन पर, चलिए हम आपको काजोल की उन 5 फिल्मों के बारे मे बताते हैं जिन्हें आप ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं. 

दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Prime Video)

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को अक्सर फैंस द्वारा बॉलीवुड इतिहास की सबसे महान रोमांटिक फिल्मों में से एक और काजोल की अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक माना जाता है. फिल्म में उनके अपोजिट शाहरुख खान हैं. इस फिल्म में शाहरुख खान ने राज तो काजोल ने सिमरन का किरदार निभाया है. फिल्म में शाहरुख और काजोल की केमेस्ट्री भी देखने लायक है. आप इस फिल्म को  Prime Video पर देख सकते हैं. 

कुछ कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai)

काजोल-एसआरके की एक और फिल्म, इस रोमांटिक ड्रामा में काजोल ने अंजलि का किरदार निभाया था, जो कि एक आजाद ख्याल महिला होती हैं. कॉमेडी, केमिस्ट्री और गाने - इस फिल्म में पसंद करने लायक बहुत कुछ है. 

बाजीगर (Baazigar) - Prime Video

बाजीगर एक और थ्रिलर है जिसमें काजोल एक मजबूत भूमिका में हैं. वह प्रिया नाम की एक यंग महिला की भूमिका निभाती है जो एक छिपे हुए दुश्मन द्वारा रचित धोखे के जाल में फंस जाती है. इस फिल्म में भी काजोल और शाहरुख की जोड़ी को एक-साथ देखा जा सकता है. 

कभी खुशी कभी गम (Kabhi Khushi Kabhi Gam) - Prime Video 

इस फिल्म में काजोल (Kajol) ने अंजलि शर्मा का किरदार निभाया है, जो एक मिडल क्लास बैकग्राउंड सो आती है. इस फिल्म में एक बार फिर शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी को एक साथ देखा जा सकता है. 

'गुप्त: द हिडन ट्रुथ' - Prime Video

यह एक ऐसी थ्रिलर है जो एक एक्ट्रेस के रूप में काजोल की रेंज से आपको इंप्रेस कर देगी. इस फिल्म में रहस्य, झूठ और धोखा सब है और यह फिल्म दोस्तों और परिवार के साथ देखी जा सकती है.