logo-image

एकता कपूर ने पिता जितेंद्र के बर्थडे पर खोला यादों का पिटारा, शेयर किया Video

जितेंद्र (Jeetendra) के फैंस के साथ-साथ उनकी बेटी एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए विश किया है

Updated on: 07 Apr 2020, 04:44 PM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Jeetendra: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र (Jeetendra) का आज अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर जितेंद्र (Jeetendra) के फैंस के साथ-साथ उनकी बेटी एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए विश किया है.

इस वीडियो में जितेंद्र (Jeetendra) की कई सारी तस्वीरें स्लाइड शो में नजर आ रही हैं. ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने पोस्ट में लिखा, 'हैप्पी बर्थडे पापा. आप सबसे ज्यादा पॉजिटिव इंसान हो जिसे में जानती हूं. आशा करती हूं आप खुश रहें और खुशियों से भरी लंबी जिंदगी पाएं. आप हम सबके लिए रोल मॉडल हैं. लव यू.'

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में लेडी गागा के साथ जुड़े शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा

एकता कपूर (Ekta Kapoor) के इस पोस्ट को फैंस सोशल मीडिया पर काफी पसंद कर रहे हैं. अपने समय के एक मशहूर कलाकार रह चुके जितेंद्र (Jeetendra) को जोश व उत्साह के साथ फिल्मों में डांस करने के चलते बॉलीवुड में वह आज भी 'जम्पिंग जैक' के नाम से जाना जाता है. जितेंद्र (Jeetendra) का असली नाम रवि कपूर है, लेकिन उनके फैंस उन्हें जीतू के नाम से बुलाना ज्यादा पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें: इस फेमस डायरेक्टर को याद आए पुराने दिन, तस्वीर शेयर कर बोले- हम अलग हो गए...


जितेंद्र (Jeetendra) ने बॉलीवुड में उन्होंने अपनी शुरुआत वी.शांताराम की फिल्म नवरंग से की. इसके बाद उन्होंने 'गीत गाया पत्थरों ने' (1964), 'फर्ज' (1967), 'कारवां' (1971), 'परिचय' (1972), 'खूशबू' (1975), 'किनारा' (1977), 'धरम वीर', 'जुदाई' (1980), 'मेरी आवाज सुनो' (1981), 'हिम्मतवाला' (1983), 'खुदगर्ज' (1987) सहित कई और हिट फिल्में दीं, जिसने उन्हें सुपरस्टार बनाया.

जितेंद्र ने मुख्य किरदार के तौर पर 200 से अधिक फिल्मों में काम किया, जिसमें से 120 से अधिक फिल्में हिट रहीं. वह साठ से लेकर नब्बे के दशक तक फिल्मों में सक्रिय रहे, लेकिन सत्तर व अस्सी के दशक में उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया. हेमा मालिनी, रेखा और रीना रॉय सहित उस जमाने की तमाम अभिनेत्रियों संग उनकी जोड़ी को लोगों ने उस वक्त खूब पसंद किया. जितेंद्र (Jeetendra) के कुछ गाने आज भी लोगों की जुबां पर रहते हैं जिनमें 'नैनों में सपना' (हिम्मतवाला), 'ताकी ओ ताकी' (हिम्मतवाला) और 'ढल गया दिन' (हमजोली) शामिल हैं.

(इनपुट- आईएएनएस से)