logo-image

Hrithik Roshan Birthday: 50 साल के हुए ऋतिक रोशन, यहां देखें उनकी 5 धमाकेदार फिल्मों की लिस्ट 

Happy Birthday Hrithik Roshan: आज प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन अपना 50 वां जन्मदिन मना रहे हैं, यहां बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टर के सफऱ पर एक नजर डालते हैं.

Updated on: 10 Jan 2024, 08:27 AM

New Delhi:

Happy Birthday Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) हाल के सालों में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले एक्टर्स में से एक बन गए हैं, जिन्होंने न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में पॉपुलैरिटी हालिस की है. उनकी सुंदर प्रेजेंस और डांस टैलेंट के लिए हर जगह लोग उनकी तारीफ करते हैं. अक्सर 'बॉलीवुड के ग्रीक गॉड' कहे जाने वाले ऋतिक रोशन आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. वह इस बात का एक आदर्श उदाहरण है कि कड़ी मेहनत, समर्पण और ईमानदारी से क्या हासिल किया जा सकता है. उनके 50वें जन्मदिन पर, हम इंडस्ट्री में एक्टर के सफर के बारे में बात करने जा रहे हैं. यहां देखें ऋतिक रोशन की पांच फिल्में जिन्होंने जीत लिए दिल. 

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

ऋतिक रोशन ने इस फिल्म में अर्जुन सलूजा नाम का किरदार निभाया है, जो अपने काम को लेके बहुत समर्पित रहते हैं. इस फिल्म में फरहान अख्तर, बॉबी देओल और कैटरीना कैफ भी लीड रोल में शामिल हैं. फिल्म का निर्देशन ज़ोया अख्तर ने किया है. बता दें कि, 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' 15 जुलाई 2011 को रिलीज हुई थी. 

क्रिश

क्या हिंदी सिनेमा में ऐसा कोई एक्टर है जो कृष में ऋतिक रोशन जैसा काम कर सके.  इतने सालों के बाद भी, ऋतिक रोशन की प्रेजेंस स्क्रीन आनंद से भर देती है. इस फिल्म का निर्देशन 
ऋतिक रोशन के पिता  राकेश रोशन ने किया था. 23 जून 2006 के दिन रिलीज होके फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी. 

जोधा अकबर

आशुतोष गोवारिकर की महान कृति में, ऋतिक रोशन ने सम्राट अकबर की भूमिका निभाई. एक दुर्लभ ऐतिहासिक नाटक सही ढंग से किया गया, रितिक रोशन भव्यता और भव्यता के पीछे के व्यक्ति के रूप में अविश्वसनीय थे, जिन्होंने अपने राज्य के सर्वोत्तम हितों की सेवा के लिए गहरी भक्ति और ईमानदारी से पैदा हुए व्यक्ति को तैयार किया. फिल्म में ऋतिक की बॉडी लैंग्वेज भी अच्छी है. बता दें कि, ये फिल्म 15 फरवरी 2008 को रिलीज हुई थी. 

कहो ना...प्यार है

पहली भूमिका जिसने ऋतिक रोशन को रातोंरात सनसनी बना दिया. निश्चित तौर पर यह एक स्वप्निल शुरुआत थी, लेकिन इसमें पहली बार अभिनय करने वाले अभिनेता के लिए भी बहुत कुछ था. फिल्म में ऋतिक ने डबल रोल निभाया है.  उनके दोनों किरदारों का नाम रोहित और राज चोपड़ा है. इस फिल्म का निर्देशन ऋतिक के पिता राकेश रोशन ने किया था और ये फिल्म 14 जनवरी 2000 को रिलीज हुई थी. 

धूम 2

धूम 2 में ऋतिक रोशन ने जो किया, उसके करीब कोई भी उस फ्रैंचाइज़ी में नहीं आया, जो उनके आने से पहले शुरू हुई थी, और फिर एक और सीक्वल बन गई. ऋतिक रोशन नेफिल्म में एक ठग की भूमिका निभाई और एक ऐसे दुर्लभ खलनायक का किरदार निभाया, जिसने सबको इंप्रेस कर दिया. फिल्म में एक्टर के किरदार का नाम आर्यन सिंह (मिस्टर ए) था. यह फिल्म 
24 नवंबर 2006 के दिन रिलीज हुई थी.