logo-image

Birthday Special: बॉलीवुड के 'ग्रीक गॉड' ऋतिक रोशन को पहली फिल्म के लिए मिले थे महज 100 रुपये

साल 2003 में आई फिल्म 'कोई मिल गया' और उसके बाद 'धूम 2' (Dhoom 2) में एक शातिर चोर बनकर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने सबका दिल जीत लिया

Updated on: 10 Jan 2020, 09:35 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Hrithik Roshan: बॉलीवुड के 'ग्रीक गॉड' यानी ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) आज अपना 46वां बर्थडे मना रहे हैं. 10 जनवरी 1974 को मुंबई में जन्में ऋतिक (Hrithik Roshan) की गिनती बॉलीवुड के सबसे सफल एक्टर्स में होती है. ऋतिक की हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों रुपये का आंकड़ा पार करती है.

ऋतिक (Hrithik Roshan) को लोग प्यार से डुग्गू नाम से बुलाते हैं. ऋतिक के बारे में आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि ऋतिक को अपनी पहली फिल्म के लिए महज 100 रुपये मिले थे. जी हां, रोशन (Hrithik Roshan) जब 6 साल के थे तब उन्हें पहली बार जितेंद्र की फिल्म 'आशा' में काम करने का मौका मिला था.

यह भी पढ़ें: कौशल मंत्रालय को दीपिका का JNU जाना नहीं आया रास, उठाया ये बड़ा कदम

View this post on Instagram

Mindful posing. #ilovetravelling see u soon #Rotterdam.

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on

ऋतिक ने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में आई फिल्म 'कहो ना प्यार है' (Kaho Naa... Pyaar Hai) से की थी. खास बात ये है कि इस फिल्म से अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ने भी अपने करियर की शुरुआत की थी. ऋतिक-अमीषा की जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद की और 'कहो ना प्यार है' बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) इस फिल्म से रातोंरात सुपरस्टार बन गए.

यह भी पढ़ें: क्या अलग होने वाले हैं संजीदा शेख और आमिर अली!

इसके बाद साल 2003 में आई फिल्म 'कोई मिल गया' और उसके बाद 'धूम 2' (Dhoom 2) में एक शातिर चोर बनकर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने सबका दिल जीत लिया. फिल्म 'धूम 2' (Dhoom 2) 2006 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई. मिशन कश्मीर, जोधा अकबर, बैंग, बैंग, जिंदगी न मिलेगी दोबारा जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग की छाप छोड़ने वाले ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को बचपन में हकलाने का बीमारी थी. जिसे लेकर उन्हें अपने पिता राकेश रोशन से डांट भी पड़ती थी.

वहीं साल 2010 में ऋतिक की फिल्म काइट्स रिलीज हुई जो कि बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हो गई लेकिन फिल्म की एक्ट्रेस बारबरा मोरी के साथ उनके अफेयर्स की खबरें खूब चर्चा में रहीं. ऐसी भी खबरें थी कि इस वजह से पत्नी सुजैन के साथ उनकी अनबन भी हुई जिसकी वजह से दोनों ने तलाक ले लिया. आखिरी बार ऋतिक फिल्म 'वॉर' में नजर आए थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की.