logo-image

Birthday Special: 'हीरो नंबर 1' गोविंदा की देखें ये टॉप 10 फिल्में

इन दिनों गोविंदा (Govinda) फिल्मों से दूर कई टीवी शोज में बतौर जज नजर आते हैं. आज हम आपके लिए लाए हैं गोविंदा (Govinda Movies) की वो सदाबहार फिल्में जिन्हें देखकर आपको पुराने दिन याद आ जाएंगे

Updated on: 21 Dec 2020, 10:14 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Govinda: बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) आज 21 दिसंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर फैंस से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक सभी गोविंदा को सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहे हैं. गोविंदा का 90 के दशक में दिखने वाला स्टारडम भले ही अब कहीं गायब हो गया है मगर उनकी फिल्मों में वो आज भी दिखाई देता है. गोविंदा (Govinda) ने ना सिर्फ दर्शकों को हंसाया है बल्कि डांस को भी एक अलग लेवल पर पहुंचाया है. इन दिनों गोविंदा (Govinda) फिल्मों से दूर कई टीवी शोज में बतौर जज नजर आते हैं. आज हम आपके लिए लाए हैं गोविंदा (Govinda Movies) की वो सदाबहार फिल्में जिन्हें देखकर आपको पुराने दिन याद आ जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: नेहा कक्कड़ ने प्रेग्नेंसी की खबरों के बीच फैंस को किया कंफ्यूज, शेयर किया ये पोस्ट

फिल्म- कुली नंबर 1 (Coolie No. 1)

फिल्म- अंखियों से गोली मारे (Akhiyon Se Goli Maare)

फिल्म- राज बाबू (Raja Babu)

फिल्म- हीरो नंबर 1 (Hero No. 1)

फिल्म-  दूल्हे राजा (Dulhe Raja)

फिल्म- बड़े मियां छोटे मियां (Bade Miyan Chote Miyan)

फिल्म- अनाड़ी नंबर 1 (Anari No.1)

फिल्म- जोड़ी नंबर 1 (Jodi No.1 )

फिल्म- हसीना मान जाएगी (Haseena Maan Jaayegi)

फिल्म- हद कर दी आपने (Hadh Kar Di Aapne)

गोविंदा (Govinda) ने अपने डांस और डॉयलाग बोलने के अनोखे अंदाज से दर्शकों के दिल में अपनी एक अलग जगह बनाई है. 21 दिसंबर 1963 को मुंबई के विरार इलाके में अरुण कुमार आहूजा औ निर्मला देवी के घर जन्में गोविंदा अपने 6 भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं. गोविंदा के पिता भी अभिनेता थे, वो साल 1940 में आई महबूब की फिल्म 'औरत' में काम किया था. गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर में जूही चावला, करिश्मा कपूर, नीलम, रवीना टंडन, रानी मुखर्जी, कादर खान, संजय दत्त, परेश रावल, सतीश कौशिक, जॉनी लीवर जैसे कलाकारों के साथ काम किया है.