News Nation Logo
Banner

Birthday Special: मिस इंडिया से लेकर फिल्मों तक, जानें दीया मिर्जा का सफर

दीया (Dia Mirza) ने मिस इंडिया का ताज जीतकर सभी का नाम रोशन कर दिया और इसके बाद से ही उन्हें बॉलीवुड से फिल्मों के ऑफर भी आने लगे

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 09 Dec 2019, 10:35:39 AM
दीया मिर्जा

नई दिल्ली:

Happy Birthday Dia Mirza: अपनी प्यारी-सी मुस्कान से सभी का दिल जीतने वालीं बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. दीया (Dia Mirza) का जन्म 9 दिसंबर 1981 को हैदराबाद में हुआ था. बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) एक मॉडल और फिल्म निर्माता भी हैं.

पिता फ्रैंक हैंडरिच एक जर्मन इंजीनियर थे, लेकिन जब दीया मिर्जा (Dia Mirza) 6 साल की थीं तो मां दीपा और पिता अलग हो गए थे. इसके बाद दीया की मां ने अहमद मिर्जा से शादी कर ली थी और दीया को मिर्जा सरनेम मिल गया, लेकिन साल 2004 में उनका भी देहांत हो गया.

यह भी पढ़ें: वायरल हो रही है दीपिका पादुकोण की बचपन की तस्वीर, लोगों ने कहा- क्यूट

दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने खैरातबाद में अपनी स्कूलिंग की और इसके बाद अंबेडकर ओपन यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया. इसके बाद दीया मिर्जा (Dia Mirza) मार्केटिंग सेक्टर में काम करने लगीं. दीया (Dia Mirza) ने मिस इंडिया का ताज जीतकर सभी का नाम रोशन कर दीया और इसके बाद से ही उन्हें बॉलीवुड से फिल्मों के ऑफर भी आने लगे. 

यह भी पढ़ें: बस करिए थोड़ा इंतजार, बॉलीवुड में बन रही है क्रिकेट पर आधारित कई फिल्में

दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने बॉलीवुड में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत साल 2001 में फिल्म 'रहना है तेरे दिल में ' (Rehnaa Hai Terre Dil Mein) से की. इस फिल्म में दीया मिर्जा (Dia Mirza) सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और आर.माधवन (R. Madhavan) के साथ नजर आईं. फिल्म 'रहना है तेरे दिल में ' (Rehnaa Hai Terre Dil Mein) के गाने आज भी लोगों के जुबां पर हैं. इसके बाद उन्होंने 'दीवानापन', 'तुमसा नहीं देखा' (Tumsa Nahin Dekha: A Love Story) और 'तुमको भुला न पाएंगे' जैसी फिल्मों में काम किया. फिल्म 'तुमसा नहीं देखा' (Tumsa Nahin Dekha: A Love Story) दीया की हिट फिल्म थी. फिल्म में दीया और इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) की जोड़ी को दर्शकों नें खूब पसंद किया था.

यह भी पढ़ें: 'पानीपत' में 'गलत तथ्य' दिखाने को लेकर राजस्थान में प्रदर्शन

View this post on Instagram

🦋🌏 @payalkhandwala @tribebyamrapali @theiatekchandaney #NYC #SDGS

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial) on

दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने साल 2014 में अपने बिजनेस पार्टनर साहिल सांघा (Sahil Sangha) से शादी कर ली. बता दें कि इस साल (2019) दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने अपने पति साहिल सांघा (Sahil Sangha) से तलाक ले लिया है. इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दी थी. दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने एक नए प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत की है. वन इंडिया स्टोरीज एलएलपी नाम की कंपनी के जरिए दीया मिर्जा (Dia Mirza) मीनिंगफुल कहानियां दुनिया के सामने लाएंगी. एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) की एक प्रोडक्शन कंपनी बॉर्न फ्री एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड भी है. इस कंपनी को दीया ने साल 2011 में अपने पूर्व पति साहिल संघा के साथ लॉन्च किया था.

First Published : 09 Dec 2019, 10:04:06 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.