logo-image

Deepika Padukone Birthday: 'ओम शांति ओम' नहीं बल्कि ये थी दीपिका की पहली फिल्म, यहां जानें एक्ट्रेस की स्ट्रगल स्टोरी 

जब से, दीपिका पादुकोण फिल्म ओम शांति ओम में नजर आई हैं, तब से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया और क्वीन का टैग भी जीत लिया है. हालांकि, हर कोई नहीं जानता कि शाहरुख खान स्टारर डीपी की पहली फिल्म नहीं थी.

Updated on: 05 Jan 2024, 07:54 AM

New Delhi:

Deepika Padukone Birthday: बॉलीवुड की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज 38 साल की हो गईं और दुनिया भर से एक्ट्रेस के लिए उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं आ रही हैं. अपने 17 साल के एक्टिंग करियर में दीपिका ने कई पंख जोड़े हैं. वह न केवल लुई वुइटन, कार्टियर, लेविस, कतर एयरवेज आदि जैसे इंटरनेशनल ब्रांडों की हाउस ब्रांड एंबेसडर बनने वाली पहली इंडियन एक्ट्रेस बनीं, बल्कि अपने आकर्षक प्रदर्शन के लिए कई फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवार्ड भी जीते हैं.

जब से, दीपिका पादुकोण फिल्म 'ओम शांति ओम' में पीली टैक्सी से गुलाबी लहंगा पहनकर निकलीं, जिसके बैकग्राउंड में 'आंखो में तेरी' गाना बज रहा था, तब से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया और क्वीन का टैग जीत लिया. हालांकि, हर कोई नहीं जानता कि शाहरुख खान स्टारर डीपी की पहली फिल्म नहीं थी. लेकिन उन्होंने ओम शांति ओम में काम करने से पहले एक कन्नड़ फिल्म में काम किया था क्योंकि इसकी निर्देशक फराह खान चाहती थीं कि दीपिका को फिल्म में काम करने के पीरे प्रोसेस के बारे में पता हो, क्योंकि दीपिका इंडस्ट्री से बाहर से थीं और उनके पास फिल्म-सेट का कोई अनुभव नहीं था. 

दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म
दीपिका पादुकोण ने 2006 में इंद्रजीत लंका द्वारा निर्देशित कन्नड़ भाषा की रोमांटिक फिल्म में काम किया, जिसका नाम ऐश्वर्या था. कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले निर्देशकों और अभिनेताओं में से एक, उपेन्द्र राव इस फिल्म में मुख्य अभिनेता थे. वहीं दीपिका पादुकोण की डेब्यू फिल्म में डेजी बोपन्ना ने भी अहम भूमिका निभाई थी. बता दें, ऐश्वर्या 2022 की फिल्म मनमधादु की ऑफिशियल रीमेक है और इसके फ्लैशबैक सीक्वेंस 2005 की फिल्म गजनी से प्रेरित हैं. फिल्म में, उपेन्द्र एक अमीर विज्ञापन कार्यकारी के रूप में दिखाई देते हैं और दीपिका एक मैनेजर के रूप में दिखाई देती हैं. ढेर सारे ऑफिस ड्रामा और रोमांस के बाद, वे फिल्म के क्लाइमेक्स में एक साथ आ जाते हैं. 

ऐश्वर्या का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या ने अपने पहले हफ्ते में 1.5 करोड़ और 20 मिलियन की कमाई कर बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. यह फिल्म पूरे कर्नाटक में 50 दिन और बेंगलुरु में 75 दिन तक चली और व्यावसायिक रूप से सफल रही. ऐश्वर्या ने अपने 100 दिनों के दौरान कुल 50 मिलियन की कमाई की और 2006 की टॉप 5 हिट फिल्मों में से एक बन गई.