News Nation Logo

BREAKING

Banner

Happy Birthday Boman Irani: बेकरी की दुकान से लेकर होटल तक में काम कर चुके हैं बोमन ईरानी, ऐसे बने एक्टर

42 साल की उम्र में फिल्मों में डेब्यू करने वाले बोमन को एक्टिंग के अलावा फोटोग्राफी भी काफी शौक है. फिल्मों में आने से पहले बोमन ने होटल ताज में 2 साल तक काम भी किया है.

By : Vivek Kumar | Updated on: 02 Dec 2019, 11:24:39 AM
Boman Irani

Boman Irani (Photo Credit: YouTube Screen Grab)

नई दिल्ली:

'मुन्नाभाई एमबीबीएस', 'थ्री इडियट्स', 'जॉली एलएलबी' जैसी कई फिल्मों में दमदार एक्टिंग करने वाले बोमन ईरानी का आज यानी 2 दिसंबर को बर्थडे है. 2 दिसंबर 1959 को मुंबई में जन्में बोमन ने जन्म के ठीक 6 महीने बाद अपने पिता को हमेशा के लिए खो दिया था. बोमन बचपन से ही फोटोग्राफर बनना चाहते थे. स्कूल के दिनों में वह वह अपने कैमरे से स्कूल स्पोर्ट्स क्रिकेट मैच, फुटबॉल मैच के फोटो खींचा करते थे और उन्हें 30 रुपये में बेचते थे.

42 साल की उम्र में फिल्मों में डेब्यू करने वाले बोमन को एक्टिंग के अलावा फोटोग्राफी भी काफी शौक है. फिल्मों में आने से पहले बोमन ने होटल ताज में 2 साल तक काम भी किया है. वो वेटर और रूम सर्विस स्टाफ में थे. लेकिन कुछ वजहों से बोमन ने ये जॉब छोड़ दी और अपनी मां के साथ बेकरी की दुकान में काम करने लगे.

यह भी पढ़ें: बड़े पर्दे पर बाप और बेटे दोनों के संग रोमांस कर चुकी हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस

बोमन साल 2000 में पहली बार फैंटा और क्रेक जैक के एड में नजर आए थे. इसी बीच उनकी मुलाकात कोरियोग्राफर श्यामक डावर से हुई. श्यामक ने उन्हें थियेटर में काम करने की सलाह दी. साल 2001 में उन्हें अंग्रेजी फिल्में 'एवरी बडी सेज आई एम फाइन' और 'लेट्स टॉक' मिलीं. बोमन ईरानी ने डरना मना है फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया. लेकिन उन्हें पहचान मिली. बॉलीवुड में बोमन को मुन्नाभाई एमबीबीएस' से पहचान मिली. उनके डॉ अस्थाना के किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया.

अपने फिल्मी करियर के दौरान बोमन ने करीब 50 फिल्मों में काम किए. जिनमें'हनीमून ट्रैवेल्स प्राइवेट लिमिटेड', 'दोस्ताना', 'युवराज', 'थ्री इडियट्स', 'तीन पत्ती', 'हम तुम और घोस्ट', 'हाउसफुल', 'हाउसफुल 2' और 'संजू' शानदार फिल्में हैं. इन सभी फिल्मों में बोमन ने अपनी शानदार एक्टिंग का लोहा मनवाया.

First Published : 02 Dec 2019, 11:22:12 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो