logo-image

'अजनबी' से लोगों को 'जिस्म' तक पहुंचाने वालीं बिपाशा बसु का इन एक्टर्स के साथ जुड़ा था नाम

बिपाशा बसु (Bipasha Basu) ने साल 2003 में आई फिल्म 'जिस्म' में अपने अभिनय से एक अलग पहचान बनाई, इसके बाद बिपाशा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा

Updated on: 06 Jan 2020, 10:27 AM

नई दिल्ली:

फिल्मी दुनिया से दूर बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु (Bipasha Basu) 7 जनवरी को अपना 41वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं. हिंदी सिनेमा जगत में सबसे ज्यादा सफल हॉरर फिल्में देने वाली बिपाशा बसु (Bipasha Basu) का जन्म 7 जनवरी 1979 को नई दिल्ली के हिंदू बंगाली परिवार हुआ था. बिपाशा बसु तीन बहनों में दूसरे स्थान पर हैं. हॉरर फिल्मों का नाम आते ही बिपाशा बसु का नाम सामने आता है फिल्म 'राज' में निभाए गए संजना धनराज का डर से लड़ता किरदार आंखों के सामने आ जाता है.

बिपाशा ने 'राज', 'राज-3', 'क्रीचर-3डी', 'अलोन' जैसी हिंदी हॉरर फिल्मों में काम किया है. बिपाशा बसु (Bipasha Basu) हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, तेलुगू और बांग्ला फिल्मों में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन तीन खान्स पर विद्या बालन ने ली चुटकी, कहा- मेरी फिल्म को

View this post on Instagram

Goodnight ❤️

A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu) on

बॉलीवुड में बिपाशा बसु (Bipasha Basu) ने 2001 में अब्बास मस्तान की फिल्म 'अजनबी' से डेब्यू किया था. फिल्म में बिपाशा बसु (Bipasha Basu) के साथ अक्षय कुमार लीड रोल में थे. 'अजनबी' में बिपाशा ने नेगेटिव किरदार निभाया था.

बिपाशा बसु (Bipasha Basu) ने साल 2003 में आई फिल्म 'जिस्म' में अपने अभिनय से एक अलग पहचान बनाई, इसके बाद बिपाशा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 'जिस्म' में बिपाशा के साथ जॉन अब्राहम नजर आए थे. लोगों को बिपाशा-जॉन की जोड़ी काफी पसंद आई. बिपाशा ने हॉरर के अलावा संजीदा फिल्म 'कॉरपरेट', कॉमेडी फिल्में 'नो एंट्री', 'फिर हेरा फेरी', 'ऑल द बेस्ट फन बिगेन', 'बचना ए हसीनो', 'धूम-2', 'रेस' जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से लोहा मनवाया. अबतक बिपाशा बसु लगभग 55 फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: बिग बॉस मे सलमान खान ने किया खुलासा, कहा- मेरी क्रश किरण पर शाहरुख ने....

View this post on Instagram

Golden ❤️ #bikinibabeforever #loveyourself

A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu) on

बॉलीवुड में बिपाशा का नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ा. फिल्म 'राज' से शुरू हुआ बिपाशा बसु (Bipasha Basu) के करियर के शुरुआती दौर में ही उनका नाम अभिनेता डीनो मारिया के साथ जुड़ा. डीनो के बाद बिपाशा का नाम जॉन अब्राहम (John Abraham) के साथ जुड़ा. दोनों की सफल जोड़ी दर्शकों के बीच काफी पसंद की जाती थी और दोनों ही अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर थे, लेकिन किसी कारण बिपाशा-जॉन के बीच अलगाव हो गया और दोनों अलग-अलग हो गए.

View this post on Instagram

Baked !!! #monkeylove #us

A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu) on

बिपाशा का नाम हरमन बावेजा (Harman Baweja) के साथ भी जुड़ा, सगाई की खबरें भी आईं लेकिन बात शादी तक पहुंचते-पहुंचते बिगड़ गईं. इसके बाद करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) बिपाशा की जिंदगी में आए. हॉरर फिल्म आलोन में दोनों ने साथ काम किया. जहां सेट के बाद दोनों कई जगह घूमते हुए भी दिखाई दिए. लंबे रिलेशनशिप के बाद दोनों ने धूमधाम से शादी कर ली. बिपाशा बसु (Bipasha Basu) आजकल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और फैंस के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं.