News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Birthday Special: Bandit Queen का वो न्यूड सीन जिसे करने के बाद रोई थी सीमा बिस्वास, जानिए उनके बारे में कुछ खास

सीमा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि बैंडिट क्वीन के लिए लोगों में मेरे प्रति नफरत थी

News Nation Bureau | Edited By : Vivek Kumar | Updated on: 14 Jan 2019, 09:06:20 AM
एक्ट्रेस सीमा बिस्वास

नई दिल्ली:

1994 में रिलीज हुई कंट्रोवर्सियल फिल्म 'बैंडिट क्वीन' में फूलन देवी का किरदार निभाकर फेमस हुईं एक्ट्रेस सीमा बिस्वास आज 54 साल की हो गई हैं. 14 जनवरी, 1965 को असम के नलबारी में जन्मीं सीमा ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग कोर्स किया है. कई थिएटर शोज में और फिल्मों में काम कर चुकी सीमा को सही मायनों में पहचान शेखर कपूर की फिल्म 'बैंडिट क्वीन' से मिली. इस फिल्म के बोल्ड सीन व गाली गलौज वाले डायलॉग्स काफी समय तक चर्चा में रहे.

अपनी इस फिल्म को लेकर सीमा ने बताया था कि विशेष रूप से फिल्म में न्यूड सीन के चलते बहुत विवाद हुआ था. इस सीन को शूट करते समय डायरेक्टर और कैमरामैन के अलावा सभी का अंदर आना मना था. कम लोगों को ही मालूम होगा कि इस सीन को करने के बाद सीमा रात-भर रोती रहीं.

सीमा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि बैंडिट क्वीन के लिए लोगों में मेरे प्रति नफरत थी जबकि मैंने कोई भी बोल्ड सीन नहीं दिए थे बॉडी डबल का इस्तेमाल हुआ था. फिल्म में उस सीन के बाद पूरी फिल्म यूनिट रोई थी."

सीमा ने कहा था- आज भी हॉलीवुड एक्टर्स फिल्म के उस सीन के लिए मुझे सलाम करते हैं जबकि वह सीन मैंने किया ही नहीं था लेकिन भारत मे लोग उस फिल्म को दूसरी नजर से देखते हैं जो कि काफी दुखद है"

आपको जानकर हैरानी होगी कि बैंडिट क्वीन की शूटिंग के दौरान सीमा ने दो दिनों तक कुछ भी खाया नहीं था और घंटों अपने किरदार के बारे में सोचती रहती थीं. रिलीज के दो साल पहले बिस्वास फैमिली ने फिल्म की अनसेंसर्ड कॉपी नलबारी (असम) स्थित अपने घर पर देखी थी.

सीमा ने हिंदी के अलावा मलयाली, तमिल, बंगाली और अंग्रेजी भाषाओं में काम किया है. वो हॉलीवुड फिल्‍मों में भी काम कर चुकी हैं. इसके अलावा वे टीवी शोज से भी जुड़ी रही हैं. 2003 में सीमा ने निखलेश शर्मा से शादी की पर चार साल बाद ही उनका तलाक हो गया.

First Published : 13 Jan 2019, 09:01:14 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.