logo-image

बॉलीवुड के शहंशाह के जन्मदिन पर कुमार विश्वास का ट्वीट, 'हरिवंशराय बच्‍चन के सुपुत्र को बधाई'

कुछ महीने पहले अमिताभ बच्‍चन और कुमार विश्‍वास के बीच हरिवंश राय बच्‍चन की कविता को लेकर विवाद खड़ा हुआ था।

Updated on: 11 Oct 2017, 02:58 PM

नई दिल्ली:

चाहे बॉलीवुड सितारे हों या राजनेता या खेल जगत की हस्तियां हर कोई बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को जन्मदिन पर बधाई दे रहा है। ट्विटर पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अमिताभ को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी।

ट्विटर पर बधाई देने वालों में कवि और आम आदमी पार्टी (आप) नेता कुमार विश्वास भी का ट्विट खास है।

कुमार विश्‍वास ने ट्वीट कर लिखा, 'वैविध्यपूर्ण अभिनय-क्षमता द्वारा आधी सदी से समाज को मोहित करते जनकवि श्री हरिवंशराय बच्चन के सुपुत्र @SrBachchan (अमिताभ बच्चन) जी को जन्मदिन की सादर बधाई।'

आपको बता दें कि कुछ महीने पहले अमिताभ बच्‍चन और कुमार विश्‍वास के बीच हरिवंश राय बच्‍चन की कविता को लेकर विवाद खड़ा हुआ था।

आप नेता और कवि कुमार विश्वास ने अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन की एक कविता 'नीड़ का निर्माण' गाने को यू ट्यूब पर अपलोड किया था।

जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा था 'यह कॉपीराइट का उल्लंघन है। हमारा लीगल डिपार्टमेंट इस बात की सुध लेगा।'

अमिताभ की टीम ने पूछा कि इस कविता को गाकर कुमार विश्वास ने कितने पैसे कमाए हैं, उसकी जानकारी दें।

और पढ़ें: 75 साल के Big B ने फिल्मों और TV ही नहीं, विज्ञापनों में भी बिखेरा जादू

इस बात का जवाब देते हुए कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, 'सभी कवियों से मुझे सराहना मिली, लेकिन आपसे नोटिस मिला। बाबूजी को श्रद्धांजलि का वीडियो डिलीट कर रहा हूं। साथ ही आपके द्वारा मांगने पर 32 रुपये भेज रहा हूं, प्रणाम।'

अमिताभ का जन्मदिन आज

पिछले चार दशकों से रुपहले पर्दे पर छाए अमिताभ बुधवार को 75 साल के हो गए हैं। चार दशकों की इस यात्रा में उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार सहित विभिन्न पुरस्कारों से नवाजा गया। भारत सरकार ने उन्हें 1984 में पद्मश्री, 2001 में पद्म भूषण और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया।

और पढ़ें: शराबी, शहंशाह से लेकर सुने अमिताभ बच्चन की शानदार फिल्मों के गाने

अमिताभ को सिनेमा की दुनिया और उसके बाहर अपने असाधारण कार्यो के लिए फ्रांस सरकार द्वारा 2007 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'नाइट ऑफ द लीजेंड ऑफ ऑनर' से नवाजा गया।