logo-image

Alia Bhatt Birthday:कम उम्र मे हीं करोड़ों की मालकिन बनी हैं आलिया भट्ट, एक्टिंग के साथ चलाती हैं ये बिजनेस

Alia Bhatt Net Worth: आलिया भट्ट आज अपना 31वा जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर आइए एक्ट्रेस की नेटवर्थ पर नजर डालते हैं.

Updated on: 15 Mar 2024, 06:40 AM

New Delhi:

Happy Birthday Alia Bhatt: एक्ट्रेस आलिया भट्ट को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. उन्होंने 2012 में फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. तब से, उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज आलिया भट्ट अपना 31वा जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस ने बेहद कम उम्र में काफी कुछ हासिल किया है. वह 'डियर जिंदगी', 'हाईवे', 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और 'राजी' जैसी फिल्मों में अपने शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आलिया हर फिल्म के लिए करीब 10 करोड़ (Alia Bhatt Net Worth) रुपये चार्ज करती हैं. वह भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेसस में से एक हैं, जिनकी कुल संपत्ति लगभग 517 करोड़ रुपये है.आज इस खास अवसर पर जानते हैं एक्ट्रेस की कुल नेटवर्थ के बारे में. 

लंदन में आलीशान घर की हैं मालकिन 
इससे पहले एक इंटरव्यू में आलिया (Alia Bhatt Net Worth) ने कहा था कि लंदन में घर खरीदना उनका सपना है. आख़िरकार उन्होंने 2018 में लंदन के कोवेंट गार्डन में 25 करोड़ रुपये का घर खरीदकर अपना सपना पूरा किया. यह शहर के पॉश इलाकों में से एक माना जाता है. इसके बाद, उन्होंने अपना अगला घर 2020 में कोविड-19 महामारी के दौरान बांद्रा में खरीदा. घर की कीमत करीब 40 करोड़ रुपये है. उनका घर वास्तु पाली हिल्स कॉम्प्लेक्स की पांचवीं मंजिल पर है, जहां उनके पति-अभिनेता रणबीर कपूर का भी उसी इमारत की सातवीं मंजिल पर एक घर है.आलिया के पास जुहू में एक और घर भी है, जहां उनकी बहन रहती हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

आलिया भट्ट का कार कलेक्शन (Alia Bhatt Car Collection)
आलिया न सिर्फ तीन आलीशान घरों की मालकिन हैं बल्कि उनके पास लग्जरी कारों का कलेक्शन भी है. उनके पास 2.5 करोड़ रुपये की रेंज रोवर और बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज है. उनके पास तीन ऑडी भी हैं, जिनमें से दो एसयूवी हैं और दूसरी सेडान ऑडी ए6 है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

एक्ट्रेस के साथ बिजनेसवुमन भी हैं आलिया 
आलिया भट्ट न सिर्फ एक सफल स्टार हैं बल्कि उन्होंने बिजनेस की दुनिया में अपना खुद का उद्यम भी शुरू कर दिया है. वह एड-ए-मम्मा नाम के मशहूर कपड़ों के ब्रांड की मालकिन हैं, जिसे 2020 में लॉन्च किया गया था. उनकी कंपनी की वैल्यूएशन लगभग 150 करोड़ रुपये है. हाल ही में आलिया ने ईशा अंबानी के साथ अपने कपड़े के बिजनेस का ज्वाइंट वेंचर अनाउंस किया था.रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने लगभग 51% शेयरों के लिए आलिया भट्ट के कपड़ों के ब्रांड के साथ एक संयुक्त उद्यम पर हस्ताक्षर किए. आलिया भट्ट 2019 से इटरनल सनशाइन प्रोडक्शन नाम से एक प्रोडक्शन हाउस की भी मालिक हैं.