logo-image

काजोल से शादी से पहले इन एक्ट्रेस का दिल तोड़ चुके हैं अजय देवगन, एक ने तो खा लिया था जहर!

अजय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फूल और कांटे से की थी.

Updated on: 02 Apr 2019, 01:56 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के 'सिंघम' अभिनेता अजय देवगन हर एक रोल में बिल्कुल फिट नजर आते हैं. कॉमेडी, एक्शन, ड्रामा से लेकर सीरियस रोल में लोगों को अपनी दमदार एक्टिंग से इम्प्रेस करने वाले अजय 2 अप्रैल को अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखने वाले अजय का जन्म दिल्ली में हुआ. उनके पिता वीरू देवगन स्टंट कोरियोग्राफर और एक्शन डायरेक्टर हैं और उनकी मां वीणा देवगन प्रोड्यूसर हैं.

अजय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 'फूल और कांटे' से की थी. जिसके बाद उन्होंने 'दिलवाले, 'विजयपथ' और 'सुहाग' जैसी कई फिल्में की है. 1995 में फिल्म 'गुंडाराज' के दौरान काजोल से उनकी पहली बार मुलाकात हुई. इसके बाद इनकी मुलाकातें आगे बढ़ी और धीरे-धीरे दोनों एकदूसरे को प्यार करने लगे.

साल 1999 में 24 फरवरी को अजय और काजोल शादी एक बंधन में बंधे लेकिन इससे पहले दोनों ने 'इश्क़' और 'प्यार तो होना ही था', और 'दिल क्या करे' जैसी फिल्मों में काम किया.

शादी के अलावा अजय अपने लव अफेयर्स को लेकर भी काफी चर्चा में रहे. 90 के दशक में उनका नाम रविना टंडन और करिश्मा कपूर के साथ भी काफी जुड़ा. फिल्म 'दिलवाले' की शूटिंग के दौरान अजय और रवीना की नजदिकीयों की खबरें खूब चर्चा में रही. दोनों ने एक साथ 'दिलवाले' और 'एक ही रास्ता' जैसी फिल्मों में एक साथ काम किया.

अजय के चाहने वालों की लिस्ट में करिश्मा कपूर का भी नाम जुड़ा. ऐसा भी कहा जाता है कि 'जिगर' की शूटिंग के दौरान अजय और करिश्मा की ये नजदिकीयां रवीना को बर्दाश्त नहीं हुई और उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश भी की थी.

रवीना ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, 'अजय और करिश्मा के बच्चे जेब्रा की तरह पैदा होंगे'. जिसे सुनकर अजय काफी नाराज हुए थे.