logo-image

Oscar 2023: 'मेरे साथ सेल्फी लेना नहीं चाहते लोग..' ऑस्कर विनर फिल्म मेकर का खुलासा

गुनीत मोंगा देश के लिए ऑस्कर वाली फिल्म मेकर हैं.

Updated on: 16 May 2023, 03:56 PM

नई दिल्ली:

Guneet Monga On Her Oscar Win: गुनीत मोंगा देश के लिए ऑस्कर वाली फिल्म मेकर हैं. गुनीत पिछले कुछ सालों से लगातार सामाजिक मुद्दों से जुड़ी फिल्में बना रही हैं. इस साल की शुरुआत में गुनीत मोंगा ने अपनी डॉक्यूमेंट्री 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' (The Elephant Whisperers) के लिए ऑस्कर जीता था. भारत के लिए ये एक बड़ी जीत थी. ऑस्कर जीतकर भारत लाई गुनीत ने अब खुलासा किया है कि लोगों ने उन्हें बुरी तरह इग्नोर किया था. यहां तक एयपोर्ट पर कोई उनके साथ एक सेल्फी तक लेना नहीं चाहता था. 

कपिल शर्मा शो में किया खुलासा

गुनीत मोंगा देश की जानी-मानी फिल्म मेकर हैं. उन्होंने इस साल देश का मान बढ़ाया है. गुनीत ने साल 2023 के ऑस्कर अवॉर्ड्स में देश का तिरंगा लहराया था. गुनीत ने हाल में कपिल शर्मा के शो 'द कपिल शर्मा शो' में शिरकत की थी. यहां उन्होंने अपने करियर और फिल्म से जुड़े मुद्दों पर खुलकर बात की. गनीत ने बताया कि, जब वो ऑस्कर कगी ट्रॉफी जीतकर घर लौट रही थीं तो एयरपोर्ट पर इस पर थोड़ा विवाद हो गया था क्योंकि वो काले कपड़े में ट्रॉफी लपेटकर ला रही थीं. तब उन्हें ट्रॉफी दिखानी पड़ी थी. वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड्स ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाने लगे लेकिन कोई उनके साथ सेल्फी लेने में इंट्रेस्टेड नहीं था. 

ऑस्कर ट्रॉफी के साथ खिंचवाते हैं फोटोज

गुनीत ने यह भी बताया कि, उन्होंने अपने घर पर ऑस्कर की ट्रॉफी सजाई हुई है लेकिन घर पर जब भी कोई रिश्तेदार आते हैं तो वे पहले ट्रॉफी के साथ फोटोज क्लिक करवाते हैं, सेल्फी लेते हैं लेकिन उनके साथ कोई फोटो क्लिक नहीं करवाना चाहता. ये बताकर गुनीत थोड़ी उदास हो गईं. गुनीत की बात सुनकर कपिल शर्मा ने जवाब दिया आप नहीं होतीं तो यह ट्रॉफी कहां से आती. लोगों को समझना चाहिए. 

बता दें कि गुनीत मोंगा ने साल 2023 से पहले अपनी एक फिल्म पीरियड के लिए 2019 में ऑस्कर जीता था. उन्हें शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री सब्जेक्ट ये अवॉर्ड दिया गया था.