logo-image
लोकसभा चुनाव

Mithun Chakraborty के करियर की सबसे बड़ी भूल थी ये फिल्म, बेटे ने क्यों कही ये बात ?

मिथुन चक्रवर्ती इंडस्ट्री के लीजेंड्री स्टार्स में से एक हैं. डिस्को डांसर का नाम से मशहूर मिथुन दा आज भी किसी मंच पर होते हैं तो हुक स्टेप की डिमांड उनसे जरूर होती है.

Updated on: 09 Apr 2023, 10:13 PM

नई दिल्ली:

मिथुन चक्रवर्ती इंडस्ट्री के लीजेंड्री स्टार्स में से एक हैं. डिस्को डांसर का नाम से मशहूर मिथुन दा आज भी किसी मंच पर होते हैं तो हुक स्टेप की डिमांड उनसे जरूर होती है. अपने किरदारों से आम जनता के हीरो बने मिथुन चक्रवर्ती ने 45 साल के अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर हिंदी और बंगाली फिल्मों में काम किया. वह अपनी पहली ही फिल्म से साबित कर चुके थे कि उनमें कुछ बात है. यह फिल्म थी साल 1982 में आई मृगया. इस फिल्म में मिथुन की परफॉर्मेंस को बहुत तारीफें मिलीं. इसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था. उनका करियर ग्राफ शानदार रहा. मिथुन दा एक ऐसे एक्टर रहे हैं जिन्होंने हंसाया भी है, रुलाया भी है, एक्शन और डांस के मामले में भी वे 'हीरो नंबर-1' रहे हैं. हालांकि उनके बेटे को उनकी एक फिल्म बहुत ही खराब लगती है. मिथुन के बेटे नमाशी को लगता है कि मिथुन चक्रवर्ती को यह फिल्म नहीं करनी चाहिए थी.

कौनसी थी वो फिल्म जिसे गलत चॉइस कह रहे हैं नमाशी?

इस फिल्म का नाम था 'गुंडा' और यह साल 1998 में आई थी. इस फिल्म की कहानी बशीर बब्बर ने लिखी और कांति शाह ने इसे डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती के साथ मुकेश ऋषि और शक्ति कपूर भी लीड रोल में थे.  यह फिल्म अपने डायलॉग्स और मैसेजेस की वजह से रिलीज के वक्त भी विवादों में रही थी. हालांकि इसके इन्हीं क्रिंज डायलॉग्स ने इसे कल्ट स्टेटस दिलवाया.

नामीश ने कहा, "मुझे लगता है कि गुंडा बहुत बदनाम है. यह फिल्म अपनी कहानी की वजह से यह बहुत ही कुख्यात हो गई थी. आज की जनरेशन और बहुत से लोगों को लगता है कि मेरे पिताजी ही केवल इस तरह की फिल्मों को कर सकते हैं. यह फिल्म इतनी ज्यादा बदनाम हो गई थी कि हिट हो गई. मुझे तो यह फिल्म बहुत पसंद है, यह बहुत मजेदार है, लेकिन उनके स्टेचर के मुताबिक उन्हें इस फिल्म में काम नहीं करना चाहिए था".